राज्य

रामपुर में भारी बारिश के बाद गर्ल्स स्कूल में घुसा मलबा, वाहनों को पहुंचा नुकसान

रामपुर बुशहर (शिमला): बरसात से पहले बदले मौसम के मिजाज ने रामपुर और आस पास के क्षेत्रों में अपना केहर बरपाया हैं। मंगलवार देर शाम को हुई तेज बारिश और ओलावृष्टि ने जहां क्षेत्र के किसान-बागवानों को भारी नुकसान पहुंचाया है, वहीं कई स्थानों पर वाहनों और भवनों को भी खासा नुकसान पहुंचा है। 

ये भी पढ़ें: बड़ी खबर : मैच के दौरान खिलाड़ी की अचानक हुई मौत , क्रिकेट की दुनिया मे मचा हड़कंप

रामपुर में भारी बारिश के बाद गर्ल्स स्कूल में घुसा मलबा, वाहनों को पहुंचा नुकसान– ओलावृष्टि और बारिश के चलते रामपुर ब्रौ मार्ग कई घंटों तक बंद रहा और इसके चलते लोगों को आवाजाही करने में खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ा।
 
– वहीं, रामपुर नये बस स्टैड भी भारी बारिश से तलाब में तब्दील हो गया था। ऐसे में लोगों और सवारियों को कई कठिनाइयों का सामना करना पड़ा।
 
– रामपुर में मंगलवार को हुई भारी ओलावृष्टि से रामपुर स्थित छात्रा स्कूल में सड़क और आसपास का सारा मलबा स्कूल परिसर में घूस गया है।
 
– वहीं, साथ ही लोक निर्माण विभाग की कई टन रोड़ी और रेत इकट्‌ठा कर रखा था, जो तेज बारिश के कारण सडक़ और स्कूल परिसर में बिखर गया है। यहां से गुजरने वाले लोगों और खासकर स्कूली बच्चों को खासी दिक्कतें झेलनी पड़ रही हैं। 

ये भी पढ़ें: दीपिका के घर गुंजी बच्चे की किलकारियां, दिया बेटे को जन्म

– वहीं बुधवार को एक हजार से अधिक छात्राओं को स्कूल में दाखिल होने के लिए खासी दिक्कतों से जूझना पड़ा। छात्रा स्कूल में बारिश और उपरी पहाड़ी से चट्टाने गिरने से हमेशा खतरों का अंदेशा बना रहता है। पूर्व में भी यहां कई हादसे पेश आ चुके हैं।

 
– इस समस्या के बारे में कई बार स्कूल प्रबंधन समिति और स्कूल प्रशासन ने मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह, स्थानीय प्रशासन और नगर परिषद को कई बार बताया जा चुका है।
 
– रामपुर में हुई ओलावृष्टि के कारण कई वाहनों को क्षति पहुंची है। एनएच पांच और रामपुर ब्रौ मार्ग पर कई वाहनों के शीशे टूटे हैं और यहां हमेशा खतरा बना रहता है।
 
सरकार से उचित कदम उठाने की मांग
 – विभिन्न क्षेत्रों में अभी तक ओलावृष्टि से सेब 70 और नकदी फसल 80 से 90 प्रतिशत का नुकसान हुआ है। जबकि छात्रा स्कूल परिसर में घुसे मलबे को निकालने के लिए लोनिवि को निर्देश जारी किए गए है।
डॉ. निपुण जिंदल, एसडीएम रामपुर बुशहर
 सरकार, जिला प्रशासन और लोक निर्माण विभाग को सुरक्षा के लिहाज से उचित कदम उठाया जाना चाहिए, ताकि छात्राएं सुरक्षित माहौल में शिक्षा ग्रहण कर सकें।

Related Articles

Back to top button