राज्य

रायपुर रेलवे स्टेशन को उड़ाने की नक्सली धमकी!

raipurरायपुर। छत्तीसगढ़ के रायपुर स्थित स्थानीय रेलवे स्टेशन को बम से उड़ाने की नक्सली धमकी से शुक्रवार की रात हड़कंप मच गया। रक्षा बंधन की वजह से स्टेशन पर भीड़ काफी ज्यादा थी। इस वजह से सुरक्षा एजेंसियों की चिंता और ज्यादा बढ़ गई। आनन-फानन में आरपीएफ और जीआरपी की टीम ने पूरे स्टेशन की जांच की।
देर सें मिली खबर के मुताबिक, करीब डेढ़ घंटे तक जांच में कोई संदिग्ध वस्तु हालांकि नहीं मिली। आरपीएफ और जीआरपी के अधिकारियों ने दावा किया कि धमकी को देखते हुए शनिवार को भी स्टेशन की सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

एएसपी रायपुर नीरज चंद्राकर ने बताया कि पुलिस कंट्रोल रूम को एक कॉल आया था, फोन करने वाले की भाषा अस्पष्ट थी। उसने नक्सलियों द्वारा स्टेशन को उड़ाए जाने की बात कही थी। पुलिस इसकी जांच कर रही है।

पुलिस अफसरों ने बताया कि शुक्रवार रात करीब सवा आठ बजे पुलिस कंट्रोल रूम में किसी महिला ने मोबाइल से फोन किया। अफसरों के अनुसार, फोन करने वाले की भाषा अस्पष्ट थी, उसने स्वयं को नक्सली बताते हुए रायपुर रेलवे स्टेशन को बाम से उड़ा देने की धमकी दी। कंट्रोल रूम कर्मियों ने इसकी सूचना तत्काल वरिष्ठ अफसरों को दी और उनके माध्यम से जीआरपी को इसकी जानकारी दी गई।

आरपीएफ थाना प्रभारी राजीव रंजन ने बताया कि जीआरपी को पुलिस कंट्रोल रूम के जरिए सूचना मिली कि मोबाइल नंबर 8०85653241 से कॉल आया था। उन्होंने बताया कि पूरे स्टेशन की बम और डॉग स्क्वॉड से भी जांच कराई गई, लेकिन कहीं कोई संदिग्ध वस्तु नहीं मिली। राखी की वजह से भीड़ को देखते हुए स्टेशन में पहले ही सुरक्षा बढ़ा दी गई है। इस सूचना के बाद चौकसी और बढ़ा दी गई है।

आरपीएफ के अफसरों ने जिस नंबर से धमकी दिए जाने की जानकारी दी, वह किसी ‘सागर साहब’ के नाम पर सेव है। ट्रू कॉलर पर सर्च में यही नाम आ रहा है। पुलिस अफसरों ने बताया कि पूरे मामले की तहकीकात की जा रही है।

Related Articles

Back to top button