उत्तर प्रदेशराज्य

रायबरेली सामूहिक नरसंहार मामले का पीएमओ ने लिया संज्ञान, गृह सचिव से मांगी रिपोर्ट

सूबे के कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्या के गृह जनपद रायबरेली में गत 26 जून की देर रात पांच युवकों की लाठी डंडो से पिटाई के बाद जलाकर हत्या के मामले में प्रधानमंत्री कार्यालय ने यूपी के गृह सचिव से रिपोर्ट मांगी है.
अमित शाह के लखनऊ दौरे के बाद होगा सीएम योगी का लोकसभा से इस्तीफाहालांकि पीएमओ द्वारा अभी जिला प्रसाशन के पास कोई पत्र नहीं पंहुचा है, लेकिन मिडिया में रिपोर्ट आने के बाद से ही पुलिस और प्रसाशन में हड़कंप मचा है.

डीएम का कहना है कि अभी हमारे पास पीएमओ से कोई पत्र नहीं आया है, लेकिन जैसे ही पत्र आएगा वैसे ही जानकरी और रिपोर्ट भेजी जाएगी. फ़िलहाल जिला प्रसाशन की तरफ से मृतक के परिजन को आर्थिक मदद दी गई है. साथ ही मृतक रोहित शुक्ल के भाई देवेश शुक्ल और भाभी को असलहे का लाइसेंस जारी कर दिया गया है.

ऊंचाहार के गांव इटौरा बुजुर्ग में 26 जून की रात को प्रतापगढ़ जिले के संग्रामगढ़ थाना क्षेत्र के भरतपुर निवासी तीन लोगों नरेन्द्र शुक्ला, अंकुश मिश्रा व अनूप मिश्रा को पीट-पीट कर मार डाला गया था. जबकि गाड़ी में फंसे रोहित शुक्ला व छितियां निवासी बृजेश शुक्ला को पेट्रोल डालकर जिंदा जला दिया गया था. 

इस मामले में पुलिस ने राजा यादव, कृष्ण कुमार, प्रदीप कुमार, 3-4 अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया. पुलिस द्वारा 4 अभियुक्तों राजा यादव, कृष्ण कुमार, प्रदीप कुमार व राम बहाल यादव को गिरफ्तार कर लिया गया है.
 

Related Articles

Back to top button