ज्ञान भंडार

राशियों का नौकरी से है ख़ास कनेक्शन, इन दो राशियों को मिलती है सबसे अच्छी नौकरी

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कुल 12 राशियां होती हैं। इन सभी का प्रभाव अलग-अलग होता है। प्रत्येक राशि की अपनी ताकत और कमजोरियां होती है। इनके अलावा इन सभी के राशि स्वामी भी होते हैं जो इनको नियंत्रण करते हैं। राशियां इंसान के हर पहलू को प्रभावित करती हैं। जिनमें स्वास्थ्य, शिक्षा, करियर, वैवाहिक जीवन, धन, परिवार, संबंध आदि। करियर, सेहत, शिक्षा, धन-सम्पदा, परिवार और वैवाहिक जीवन आदि। ज्योतिषाचार्यों के अनुसार अगर कोई व्यक्ति अपनी राशि के अनुसार कार्यक्षेत्र को चुने तो उसको सफलता जरूर मिलती है। चाहे वह एक अच्छी नौकरी हो या फिर कोई प्रोफेशन।

दो राशियों को मिलती है सबसे अच्छी नौकरी

अच्छी नौकरी की बात की जाए तो सभी 12 राशियों में सबसे अच्छी दो राशियां होती हैं पहली मिथुन और दूसरी कन्या राशि। इन दोनों राशियों के स्वामी बुध देव होते हैं। ज्योतिष में बुध को बुद्धि का कारक माना गया है। ऐसे में इन दोनों राशि के जातक उच्च पद पर आसीन होते हैं।

मकर, कुंभ व तुला राशि

मकर और कुंभ राशि के जातकों के स्वामी शनिदेव होते हैं। इन दोनों पर शनि का प्रभाव रहता है। इन राशियों के लोग न्यायप्रिय होते हैं। इस गुण के कारण अगर ये राशि के जातक अपना कार्यक्षेत्र न्याय, शिक्षा और राजनीति को चुने तो बड़े पद पर आसीन हो सकते हैं। वहीं तुला राशि के जातकों के लिए कला का क्षेत्र अच्छा रहता है।

मेष, वृष और कर्क राशि

मेष राशि के जातक विदेश सेवा, कला और शिक्षा के क्षेत्र में, अच्छी नौकरी पा सकते हैं। वृष राशि के जातकों के लिए बैंकिंग, चिकित्सा, शिक्षा और निर्माण क्षेत्र उत्तम माना जाता है। जबकि वहीं कर्क राशि के जातकों के लिए पत्रकारिता, मैनेजमेंट और कंप्यूटर क्षेत्र बढ़िया रहता है।

सिंह, वृश्चिक, धनु और मीन

सिंह राशि के जातक करियर में बहुत आगे तक बढ़ते हैं। धनु राशि के जातकों के लिए नौकरी में शिक्षण कार्य, वैज्ञानिक, अनुसंधान के क्षेत्र में करियर बनाने के लिए अच्छा रहता है। मीन राशि के जातकों के लिए राजनीति और न्याय के क्षेत्र में करियर शानदार रहता है। जबकि वृश्चिक राशि वालों के पास मैनेजमेंट में एक अच्छा करियर बनाने का मौका होता है।

Related Articles

Back to top button