फीचर्ड

राहुल गांधी की क्लिप वायरल, राजनीति में हड़कंप

rahul-gandhi-pti-650_650x400_41432175261NEW DELHI: PUNJAB में CONGRESS उपाध्यक्ष RAHUL GANDHI का एक AUDIO VIRAL हो रहा है।

 नमस्कार, मैं RAHUL GANDHI बोल रहा हूं। आप हमारे किसान अभियान से जुड़े इसके लिए मैं बहुत आभारी हूं। आपका बहुत-बहुत धन्यवाद। जैसा आप जानते हैं, किसान त्रस्त हैं। 
जब हमारी सरकार थी, हमने किसानों की पूरी मदद की थी। हमने एमएसपी बढ़ाई थी और आपको याद होगा कि 2008 में हमने 70 हजार करोड़ रुपए कर्जा माफ करके किसानों की मदद की। मैं आपसे वायदा करता हूं कि कांग्रेस पार्टी किसानों की आवाज सुनेगी और जब हमारी सरकार बनेगी तो हम कर्जा माफ करेंगे, आइए हम सब कांग्रेस पार्टी का और गरीबों का हाथ मजबूत करें। धन्यवाद।
ये राहुल गांधी का वो ऑडियो मैसेज है जो आजकल पंजाब की जनता के फोन पर बज रहा है और इसी ऑडियो मैसेज ने पंजाब की राजनीति में भी उबाल लाकर रख दिया है। अब कांग्रेस और उसके उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर विपक्षी पार्टियां अकाली-बीजेपी और आम आदमी पार्टी जमकर हमले बोल रही है। पंजाब सरकार में बीजेपी के कोटे से मंत्री अनिल जोशी ने राहुल गांधी के इस किसानों के कर्ज माफी पर जारी ऑडियो मैसेज पर कहा कि राहुल गांधी कुछ भी कर लें वो कांग्रेस की डूबती नाव को बचा नहीं सकते।
जोशी ने राहुल गांधी पर कटाक्ष करते हुए कहा कि महात्मा गांधी कह गए थे कि कांग्रेस को देश से खत्म करना है और राहुल गांधी इसी बात को सच साबित करने में लगे हैं और राहुल गांधी पंजाब के लोगों को चाहें कोई भी मैसेज दे दें, पंजाब में और देश में कांग्रेस नहीं जीतने वाली।
आपको याद दिला दें कि कुछ दिन पहले पंजाब को लोगों के फोन पर कॉल के जरिए आम आदमी पार्टी ने भी ऐसा ही मैसेज केजरीवाल की आवाज में भेजा था, जिसमें अरविंद केजरीवाल पंजाबी में बोलकर लोगों को आम आदमी पार्टी का साथ देने की अपील करते सुनाई दिए थे। आम आदमी पार्टी के नेता अमन अरोड़ा ने आरोप लगाया कि कांग्रेस पंजाब में उनकी पार्टी के हर काम को कॉपी कर रही है और राहुल गांधी का ये ऑडियो संदेश भी केजरीवाल के ऑडियो संदेश की तर्ज पर ही तैयार किया गया है।
वहीं अकाली दल के नेता मनजिंदर सिंह सिरसा ने राहुल गांधी और केजरीवाल दोनों पर चुटकी लेते हुए कहा कि इन दोनों के ही झूठ पंजाब जनता समझ चुकी है और जनता इनके झांसे में नहीं आने वाली। पंजाब की राजनीतिक लड़ाई अब एक बड़ी जंग में तब्दील हो चुकी है और इस जंग को जीतने के लिये तमाम राजनीतिक पार्टियां हर तरह के हथकंड़े अपना रही है और नेताओं के ऑडियो मैसेज को लेकर छिड़ी वॉर भी इसी वर्चस्व और जनता को अपने साथ जोड़ने की लड़ाई है।
 

Related Articles

Back to top button