फीचर्डराजनीतिराष्ट्रीय

राहुल गांधी ने पीएम मोदी के खिलाफ खोदा गड्ढा, लेकिन खुद ही गिर पड़े…

download-76नई दिल्ली। नोटबंदी को लेकर लगातार केंद्र सरकार पर हमला करने वाले कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को आड़े हाथों लिया है। इस बार उन्होंने मोदी के खिलाफ ट्विटर बम फोड़ते हुए कहा कि RBI उसी तरह से नियम बदल रहा है, जैसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कपड़े बदलते हैं। हालांकि उनका यह ट्वीट उन्हें ही भारी पड़ता नजर आ रहा है। उनके इस ट्वीट को लेकर मोदी के समर्थकों ने उनके खिलाफ ही मोर्चा खोल दिया है. कोई उन्हें चुप रहने की हिदायत दे रहा है तो कोई पंजाब न जाने की

RBI उसी तरीके से नियम बदल रही है, जिस तरीके से मोदीजी कपड़े बदलते है

राहुल गांधी ने बीते दिनों जौनपुर से भी मोदी के खिलाफ भरी हुंकार 

इसके पहले राहुल गांधी ने बीते दिन यूपी के जौनपुर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए केंद्र की सत्तारूढ़ मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा था। उन्होंने कहा था कि 8 नवंबर का निर्णय भ्रष्टाचार के खिलाफ नहीं, किसान और गरीब के खिलाफ। मैंने मोदी जी से कहा कि किसानों का कर्जा माफ करो, उन्होंने सवाल का जवाब नहीं दिया, एक शब्द नहीं कहा। काला धन 99 प्रतिशत लोगों के पास है। पीएम अमीरों के साथ घूमते हैं। देश का 60 प्रतिशत पैसा देश के 1 प्रतिशत के लोगों को दिया गया।

बता दें कि कुल 15.4 लाख करोड़ रुपये मूल्य के 500 और 1,000 रुपये में से करीब 13 लाख करोड़ रुपये बैंकों में जमा होने के मद्देनजर सरकार ने बंद हुए 500 और 1000 रुपये के पुराने नोट बैंक में जमा कराने के नियम में परिवर्तन किया। इसके तहत कोई व्यक्ति 30 दिसंबर तक 5,000 रुपये से ज्यादा पुराने नोट एक बार ही जमा कर सकता है, लेकिन इसके लिए उन्हें यह बताना होगा कि अब तक उन्होंने इसे क्यों नहीं जमा किया था।

हालांकि इससे पहले केंद्र सरकार ने साफ किया था कि बंद हुए 500 और 1000 रुपये के पुराने नोट 30 दिसबंर तक जब चाहे बैंकों में जमा कराया जा सकेगा।

 

Related Articles

Back to top button