अद्धयात्म

राहु और केतु 9 साल बाद इन 4 राशियों पर हुएं खुश, बना देंगे सभी बिगड़े काम

हर कोई अपने जीवन में सुख की अनुभुति प्राप्‍त करना चाहता है लेकिन आपको बता दें कि हर किसी के जीवन सुख के साथ साथ दुख भी आते रहता है वहीं कई बार ऐसा होता है कि इस तरह की समस्‍याओं से व्‍यक्ति घबरा जाता है लेकिन ये भी सच है कि ये सब कुछ ग्रहों की चाल पर निर्भर करता है जैसे जैसे बदलती है उसी अनुसार ही राशियों पर उनका प्रभाव भी बदलता है। वहाीं आपको ये भी बता दें कि ज्योतिष शास्‍त्रों में राहू-केतु का काफी महत्‍व बताया गया है।

राहु और केतु 9 साल बाद इन 4 राशियों पर हुएं खुश, बना देंगे सभी बिगड़े काम

जी हां बता दें कि राहु-केतु ग्रहों को छाया ग्रह के नाम से जाना जाता है। राह-केतु को जन्म से ही वक्री ग्रह माना जाता है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार केतु के नाराज होने से व्यक्ति जोड़ों का दर्द, संतान उत्पति में रुकावट और गृहकलह से ग्रस्त रहता है और व्यक्ति को नौकरी व धंधे आदि में हानि का सामना करना पड़ता है। ज्‍योतिष शास्‍त्रों की मानें तो आने वाले समय में कुछ राशियों से राहू-केतु के प्रकोप खत्म होने वाला है। जी हां ये बेहद ही खुशी की बात है तो आइए जानते हैं कौन सी हैं वो राशियां

कर्क राशि

सबसे पहले तो बता दें कि इस राशि वाले जातको पर राहू-केतु की कृपा बनी रहेगी इतना ही नहीं इसके अलावा इनके जीवन में कई सारे परिवर्तन के भी येाग बन रहे हैं और तो और ग्रहों में हुए इस परिवर्तन से इन्हें आय में वृद्धि होने के योग बन रहे है साथ ही लंबे समय से मन में संग्रहित मनोकामना भी पूर्ण होने वाली है।

सिंह राशि

अब बारी आती है सिंह राशी वाले जातकों की जी हां आपको बता दें कि इस राशि वाले जातकों के लिए आने वाले समय में बेहद ही अच्‍छा फल मिलने वाला है हो सकता है कि इनको कोई बड़ी सफलता भी मिल सकती है। वहीं इसके अलावा इनके वैवाहिक जीवन में बड़ा बदलाव भी आयेगा और बताते चलें कि आपके सभी झगड़े खत्म हो जायेगे काम-काज, दुनिया-दारी से जुड़े मामलो में सफल भी हो सकते है। आय के साधन बदलने के योग भी तंजी से दिखाई दे रहे है।

मकर राशि

जी हां इस राशि के जातको पर भी राहु-केतु के परिवर्तन से असर पड़ने वाला है बताते चलें कि इनका नौकरी का सपना पूरा होने जा रहा है। इसके अलावा ये भी बता दें कि इनके आय में वृद्धी भी होने वाली है। इन दिनों आप अपने खर्च में पूरी तरह से काबू रखें। आप लोगों को अचानक धन की प्राप्ति हो सकती है। घर परिवार में खुशियों का माहोल बना रहेगा। घर में संतान की ओर से खुशखबरी मिल सकती है।

वृश्चिक राशि

आपको ये भी बता दें कि इस राशि वाले जातको की भी अच्‍छे समय की शुरूआत होने वाली है जी हां बता दें कि राहु-केतु के प्रभाव से मकर राशि के जातकों के मान सम्मान और प्रतिष्ठा सभी में वृद्धि होगी। परिवार में आपको अपनी मां का सहयोग सबसे अधिक मिलेगा। आपको सफल होने से कोई नहीं रोक सकता धन मां लक्ष्मी की कृपा आप पर बनी रहेगी।

Related Articles

Back to top button