स्पोर्ट्स

रियो टेस्ट इवेंट में मैरी कोम ने किया निराश

kom-1449387170नई दिल्ली। पांच बार की वर्ल्ड चैंपियन भारतीय महिला मुक्केबाज मैरी कोम को अंतरराष्‍ट्रीय मुक्‍केबाजी संघ (AIBA) की ओर से रियो डी जेनेरियो में आयोजित ओलंपिक परीक्षण प्रतियोगिता के सेमीफाइनल में हार का सामना करना पड़ा है। हालाकि उन्होंने ब्रांज मेडल पर कब्जा जमा लिया है। 
 
लंदन ओलंपिक ब्रांज मेडलिस्ट मैरी कोम को ब्राजील में यूनाईटेड स्टेट की वर्जिनीया फुच से शिकस्त का सामना करना पड़ा। बता दें कि करीब साल भर बाद मैरी कोम किसी प्रतिस्पर्धी टूर्नामेंट में हिस्सा लिया है। पिछले साल इंचियोन एशियन गेम्स में गोल्ड मेडल जीतने के बाद से ही वह कंधे की चोट की वजह से किसी प्रतिस्पर्धी प्रतियोगिता में हिस्सा नहीं ले सकी थी। 
 
वहीं चार अन्य भारती पुरुष मुक्केबाजों का प्रदर्शन खराब नहीं रहा। कॉमनवेल्थ गेम्स गोल्ड मेडलिस्ट मनोज कुमार (64 किग्रा) को ब्रिटेन के सैम्युअल मैक्सवेल जबकि क्वार्टर फाइनल में सतीश कुमार (91+ किग्रा) को फ्रेजर क्लार्क से शिकस्त का सामना करना पड़ा।  
वहीं प्रवीण कुमार (91किग्रा) को स्थानीय खिलाड़ी गिडेल्सन डी ओलिवेरिया। श्याम कक्कड़ (51किग्रा) को उजबेकिस्तान के दस्मतोव के शिकस्त झेलनी पड़ी। 

 

Related Articles

Back to top button