फीचर्डस्पोर्ट्स

रियो से लौटी खिलाडी सुधा सिंह हॉस्पिटल में एडमिट,

Sudha-Singhनई दिल्ली : रियो ओलिंपिक में हिस्सा लेकर भारत लौटीं एथलीट सुधा सिंह को बेंगलुरू के एक अस्पताल में भर्ती करना पड़ा। मेडिकल एक्सपर्ट्स का एक पैनल उन पर नजर रख रहा है। डॉक्टर्स को शक है कि सुधा ब्राजील में फैले खतरनाक जीका वायरस से संक्रमित हो सकती है ।

एक न्यूज एजेंसी से बातचीत में स्पोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया (SAI) के रीजनल डायरेक्टर एम. श्याम सुंदर ने सुधा के बीमार होने और उनको जीका वायरस से इन्फेक्टेड होने के शक की पुष्टि की। सुंदर ने कहा- सुधा 20 अगस्त को बेंगलुरू पहुंचीं। उनको बुखार और शरीर में दर्द था। उसी दिन फोर्टिस हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया। सुधा को जीका वायरस इन्फेक्शन खत्म करने की दवाइयां दी जा रही हैं। मालूम हो कि सुधा ने रियो में स्टीपलचेज इवेंट में हिस्सा लिया था। सुंदर के मुताबिक, स्टेट हेल्थ डिपार्टमेंट और सेंट्रल गवर्नमेंट के हेल्थ ऑफिशियल्स सुधा पर नजर रख रहे हैं।

जीका वायरस की टेस्टिंग के लिए सुधा का ब्लड सैंपल वायरोलॉजी इंस्टीट्यूट भेजा गया है। सुंदर ने कहा- उम्मीद करते हैं कि सुधा जीका की चपेट में नहीं आई होंगी और जल्द ठीक हो जाएंगी। आपको बता दे कि जीका एक वायरस जो एडीज, एजिप्‍टी और दूसरे मच्‍छरों से फैलता है। इसमें तेज बुखार और जोड़ों में दर्द होता है। कई बार बॉडी पर रेड स्पॉट्स भी दिखने लगते हैं।

Related Articles

Back to top button