व्यापार

रिलायंस इंडस्ट्रीज के तिमाही नतीजे आएंगे आज, शेयर बाजार में दिखा उछाल

शुक्रवार को हफ्ते के आखिरी कारोबारी दिन शेयर बाजार में बढ़त के साथ शुरुआत देखने को मिली। रिलायंस इंडस्ट्रीज के वित्त वर्ष 2019-20 की पहली तिमाही के नतीजे आने से पहले निवेशकों में भारी उत्साह देखने को मिल रहा है। वहीं रुपया भी 20 पैसे की बढ़त के साथ कारोबार करते हुए देखा गया। सेंसेक्स 82 अंकों की बढ़ोतरी के साथ 38978.68 के स्तर पर कारोबार करते हुए देखा गया। वहीं निफ्टी 11608 के स्तर पर कारोबार कर रहा था। कारोबार की शुरुआत में एसीसी पांच फीसदी की बढ़त के साथ कारोबार कर रहा था। वहीं रिलायंस इंडस्ट्रीज सपाट था। बाजार एक्सपर्ट की माने तो फिर कंपनी रिटेल बिजनेस की आय 41 फीसदी बढ़ सकती है। पांच तिमाहियों बाद GRM में भी उछाल की उम्मीद है।

फाइबर, टॉवर पर खर्च से मार्जिन पर दबाव संभव है। हालांकि रिफाइनिंग मार्जिन में सुधार की उम्मीद है। ऑनलाइन बिजनेस का प्रदर्शन अच्छा रहने की उम्मीद है, जिससे रिटेल बिजनेस से शानदार प्रदर्शन देखने को मिल सकता है। रिटेल आय 40,200 करोड़ रह सकती है।

रुपये में बढ़त
डॉलर के मुकाबले रुपया 20 पैसे की मजबूती के साथ 68.75 के स्तर पर खुला है। वहीं, पिछले कारोबारी दिन रुपये में कमजोरी देखने को मिली थी। गुरुवार को रुपया 14 पैसे टूट कर 68.95 के स्तर पर बंद हुआ था।

कच्चे तेल, सोना-चांदी में तेजी
कच्चे तेल और सोना-चांदी में तेजी देखने को मिली। ब्रेंट क्रूड 63 डॉलर पर कारोबार करते हुए देखा गया। अंतरराष्ट्रीय बाजार में सोने में मजबूती नजर आ रही है और कॉमेक्स पर सोना 1.18 फीसदी की तेजी के साथ 1445.00 डॉलर पर कारोबार कर रहा है। वहीं चांदी में भी तेजी दिखाई दे रही है और कॉमेक्स पर चांदी 1.65 फीसदी की मजबूती के साथ 16 डॉलर के आस-पास कारोबार कर रही है।

Related Articles

Back to top button