उत्तर प्रदेशफीचर्ड

रेप के आरोप में फंसाने की धमकी देकर वसूलते थे लाखों

ब्लैकमेलिंग :  आरोपी महिला और उसके साथी को महानगर पुलिस ने दबोचा
लखनऊ। महानगर पुलिस ने एक महिला और उसके साथी को गिरफ्तार किया है। महिला अपने साथी के साथ मिलकर नौकरी पेशे वाले लोगों को अपनी जाल में फंसा लेती थी, जिसके बाद उनसे सम्पर्क कर उनको रेप के आरोप में फंसाने की धमकी देते थी। इस दौरान महिला का साथी उनसे सम्पर्क कर मोटी रकम की मांग करता था। चंगुल में फंसे लोगों से आरोपी ब्लैकमेल कर लाखों रुपये वसूल लेते थे।  पुलिस ने महिला और उसके साथी को जेल भेज दिया है।  महानगर पुलिस ने बताया कि औरैया के नवीन बस्ती, लोहिया नगर, विधूना निवासी राजेश कुमार तिवारी उर्फ राजू और औरैया के दोहरे, सरिया वाली गली में रहने वाली कल्पना उर्फ लाली उर्फ गुडिया को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बताया कि हेड आपरेटर दूरसंचार मुख्यालय महानगर निवासी राजेश कुमार सिंह ने दोनों के खिलाफ 15 जून को रिपोर्ट दर्ज कराई थी। आरोप था कि कुछ दिनों पूर्व वह कानपुर गये थे, जहां रेलवे स्टेशन पर कल्पना से उनकी मुलाकात हुई थी। इस दौरान कल्पना ने तीन वर्षों में रकम दुगनी करने का झांसा देकर राजेश से सम्पर्क कर लिया। इस दौरान दोनों ने एक दूसरे का मोबाइल नम्बर हासिल कर लिया, जिसके बाद दोनों के बीच स्कीम को लेकरबातचीत भी होने लगी थी। पीड़ित का आरोप है कि महिला स्कीम के तहत पैसे लेने के लिए उसके घर पहुंच गई। शातिर महिला ने बातचीत के दौरान राजेश के बारे में पूरी जानकारी हासिल कर ली, जिसके बाद आरोपित महिला पीड़ित को दुराचार के आरोप में फंसाने की धमकी देने लगी। इस दौरान आरोपित महिला का साथी राजेश भी मामले में दखलंदाजी करने लगा। राजेश ब्लैकमेल करते हुए पीड़ित से पांच लाख रुपये मांगने लगा। विरोध करने पर आरोपितों ने पीड़ित के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने की धमकी दे डाली। लोक-लाज के डर से पीड़ित कानपुर नगर में एक प्रतिष्ठि अखबार के दफ्तर के सामने पहुंच गया, जहां वह आरोपी को 1 लाख 10 हजार रुपये नकद दिये थे। इसके बावजदू भी आरोपित नहीं माने और बकाया रकम के लिए तगादा करने लगे। आरोपित पीड़ित को फोनकर ब्लैकमेल करने लगे थे। इस पर पीड़ित ने पुलिस को तहरीर देकर 15 जून को दोनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था।
रुपये देखकर महिला करती थी दोस्ती
पुलिस का कहना है कि महिला शातिर है, जो लोगों से सम्पर्क के दौरान उनके बारे में पूरी जानकारी हासिल कर लेती थी। इस दौरान वह व्यक्ति के पास कितने रुपये हैं, यह भी पता कर लेती थी। व्यक्ति का पूरा ब्योरा मिलने के बाद महिला उनके करीब जाती थी और उनसे मेलजोल बढ़ाने के लिए अक्सर फोन पर बातचीत और उनके घर मिलने जाती थी। जाल में फंसने के बाद महिला उक्त व्यक्ति को धमकाकर साथी की मदद से लाखों रुपये वसूल लेती थी।
पुलिस ने बताया कि आरोपी के खिलाफ थाना विधूना में हत्या का मुकदमा दर्ज है। आरोपी के ऊपर इनाम भी घोषित हो चुका है और कानपुर पुलिस ने इसे गिरफ्तार भी किया था। पुलिस ने बताया कि आरोपी एक प्रतिष्ठित समाचर पत्र में तहसील विधूना का पत्रकार बताता था। इस दौरान आरोपी सीधे साधे लोगों को अपनी जाल में फंसाकर उनसे रुपये वसूल लेते थे। पुलिस का कहना है कि आरोपी कई लोगों को धमकाकर लाखों रुपये वसूल चुका है।

Related Articles

Back to top button