स्पोर्ट्स

रोहित शर्मा का एक शॉट और इस क्रिकेट खिलाड़ी ने ले लिया था संन्यास

mis-4-1438181728ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज क्रिस रोजर्स भारत के खिलाफ सीरीज के दूसरे क्रिकेट टेस्ट में क्षेत्ररक्षण कर रहे थे तभी रोहित शर्मा का एक शॉट उनके हेलमेट के पीछे लगा, उस  की वजह से ही रोजर्स ने संन्यास की घोषणा कर दी। 

क्रिकेट के खेल में किसी खिलाड़ी के संन्यास लेने के कारणों में उसकी खराब फॉर्म और दूसरी उसकी ढलती उम्र को माना जाता है। पर रोजर्स ने जबरदस्त फॉर्म में होने के बावजूद संन्यास लेने की घोषणा कर की।

रोजर्स ने इस सीरीज में लगातार छह अर्धशतक जड़े और यह उपलब्धि हासिल करने वाले ऑस्ट्रेलिया के नौवें बल्लेबाज बने।यह घटना ब्रिसबेन टेस्ट के पहले दिन घटी जब रोजर्स शार्ट लेग पर क्षेत्ररक्षण कर रहे थे और इस 37 वर्षीय बल्लेबाज को हेलमेट के पीछे गेंद लगी जो लगभग वही स्थान था जहां पर नवंबर में शेफील्ड शील्ड मैच के दौरान दिवंगत फिलिप ह्यूज को गेंद लगी थी

इस घटना से रोजर्स काफी डर गए थे और उन्होंने कहा कि उस दिन जब फिल के साथ वह घटना हुई थी उसके बाद खिलाड़ियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा था।

उन्होंने आगे कहा कि एडिलेड टेस्ट में जब माइकल क्लॉर्क चोटिल हुआ तो उसी दिन शार्ट लेग पर क्षेत्ररक्षण करते समय वहां भी मेरे कूल्हे पर गेंद लगी। रोजर्स ने कहा कि रोहित शर्मा का वह स्वीप शॉट मेरे हेलमेट के पीछे लगा और यह उस जगह से कुछ ही इंच दूर था जहां फिल को गेंद लगी थी।

उन्होंने आगे कहा कि उस रात मैं काफी निराश हो गया था और मेरे दिगाम में अलग- अलग ख्याल आ रहे थे। मैं उस समय मेरे अगले कदम के लिए सोचने लग रहा था। इसके लिए मुझे अपने करीबी कुछ लोगों से बात करनी पड़ी।

 

Related Articles

Back to top button