अन्तर्राष्ट्रीय

लंदन हमले का आतंकी निकला पाकिस्तानी, ISIS ने ली जिम्मेदारी

नई दिल्ली : लंदन आतंकी हमले के मामले में स्काटलैंड यार्ड ने दो लोगो की पहचान के है जिसमे पाकिस्तान में जन्मा ब्रिटिश नागरिक खुर्रम बट और राचिद रेदोउने है. इनमे से एक आतंकी शादीशुदा है और उसके बच्चे भी है. पुलिस के मुताबिक खुर्रम बट सुरक्षा विभाग के लिए जाना पहचाना है लेकिन हमले की साजिश के सबूत नहीं हैं. दोनों आतंकियों ने सात लोगों की मौत के बाद एक अन्य व्यक्ति को पुलिस ने मार गिराया था.

ये भी पढ़ें: भारत पाकिस्तान का मैच देखने पहुंचे विजय माल्या

लंदन हमले का आतंकी निकला पाकिस्तानी, ISIS ने ली जिम्मेदारीगौतलब है कि लंदन में एक वैन द्वारा कुछ लोगों को टक्कर मारकर कथित तौर पर आतंकी हमला किए जाने की जिम्मेदारी खूंखार आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट आईएसआईएस ने ली थी. इस हमले में 7 लोगों की मौत हो गई थी. पुलिस द्वारा जवाबी कार्रवाई की गई जिसमें 3 संदिग्धों को मार दिया गया था. जबकि 14 लोग पकड़े गए थे. गौरतलब है कि जब कुछ लोग लंदन ब्रिज पर जा रहे थे इसी दौरान उन लोगों में हड़कंप मच गया. 

ये भी पढ़ें: अभी-अभी : सोनिया गांधी ने खाया जहर, हॉस्पिटल में हुई मौत… मचा हडकंप

यहां पर एक वैन ने लोगों को टक्कर मार दी थी. टक्कर के दौरान कुछ लोग घायल हो गए तो कुछ वैन की चपेट में आकर मारे गए. इस हमले के बाद संभावना जताई गई थी कि यह आतंकी हमला है. बाद में जांच में यह बात सामने आई थी कि यह हमला आईएसआईएस द्वारा किया गया. कुछ लोगों ने वैन से टक्कर मारे जाने के बाद वहां मौजूद लोगों पर चाकूओं से हमला किया था.

Related Articles

Back to top button