स्पोर्ट्स

लक्ष्मण ने बताई विराट कोहली की कमियां, कहा इस कमी की वजह से बार-बार फ्लॉप हो रहे भारतीय कप्तान

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) के लगातार फ्लॉप परफॉर्मेंस को लेकर भारत के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी वीवीएस लक्ष्मण (Vvs Laxman) ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। जिसमें उन्होंने बताया कि विराट की बल्लेबाजी में हर बार क्यों गलतियां हो रही है. लक्ष्मण ने अपनी इस प्रतिक्रिया को उस दौरान दिया जब कोहली इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में अच्छी शुरूआत के बाद एक मामूली सा शॉर्ट खेलते हुए आउट हुए थे।

वीवीएस लक्ष्मण (Vvs Laxman) ईएसपीएन क्रिकइन्फो पर बातचीत के दौरान विराट कोहली (Virat Kohli) की 2018 के इंग्लैंड दौरे की तुलना करते हुए कहा कि..’इंग्लैंड के गेंदबाजों ने बेहतरीन प्लानिंग और अनुशासन के साथ विराट कोहली को गेंदबाजी की। उन्हें पता था कि विराट कोहली के सामने उन्हें ऑफ स्टंप पर गेंदबाजी करनी है। सबको पता है कि उस एरिया में विराट कोहली को दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। इसके अलावा उनके पैड्स पर भी गेंद डाली गई। मार्क वुड ने कई बेहतरीन बाउंसर गेंदें भी डालीं।

मैं विराट कोहली के शफल की तुलना 2018 की टेस्ट सीरीज से कर रहा था। मुझे ऐसा लगता है कि 2018 में वो इतना ज्यादा मूव नहीं कर रहे थे जितना अब कर रहे हैं। यही वजह है कि ऑफ स्टंप के बाहर की गेंदों पर वो शॉट्स नहीं लगा पा रहे हैं। उन्हें ऐसा लगता है कि इन गेंदों को छोड़ देना चाहिए। मेरे हिसाब से इंग्लैंड के गेंदबाजों ने एक रणनीति के तहत शानदार तरीके से गेंदबाजी की है’

लॉर्ड्स के मैदान पर खेले जा रहे दूसरे टेस्ट की पहली पारी में विराट कोहली (Virat Kohli) 42 रन बनाकर आउट हो गए थे. उन्होंने अपनी इस पारी में 3 चौके लगाए और काफी लंबे समय तक भारत की पारी को संभाल कर रखा लेकिन दिन का खेल खत्म होने से पहले वो ओली रोबिनसन की गेंद पर आउट हो गए थे।वहीं पहले टेस्ट की पहली पारी में वो जेम्स एंडरसन की गेंद पर शून्य के स्कोर पर आउट हुए थे.

Related Articles

Back to top button