उत्तर प्रदेशराज्यलखनऊ

लखनऊ: एक के बाद एक ढहे रहे मकानो की संख्या के साथ बढ़ रही मौतें, कैबिनेट मंत्री व मेयर ने लिया जायजा

राजधानी लखनऊ में भारी बारिश के कारण कई इलाकों में मकान ढह गए। अब तक हादसों में एक बच्ची समेत तीन की मौत हुई है जबकि कई घायल है। शहर के इलाके हुसैनगंज में मकान ढहने से चाचा-भतीजे की मौत हो गई। जबकि परिवार की चार महिलाएं अस्पताल में भर्ती है। कैंट रोड पर हुए हादसे में इम्तियाज (28) और किन्नू (22) की मौत हो गई। जबकि परिवार की चार महिलाओं का अस्पताल में इलाज चल रहा है। जानकारी पर कैबिनेट मंत्री रीता बहुगुणा जोशी, मेयर संयुक्ता भाटिया व डीएम कौशल राज घटनास्थल पर पहुंचे।लखनऊ: एक के बाद एक ढहे रहे मकानो की संख्या के साथ बढ़ रही मौतें, कैबिनेट मंत्री व मेयर ने लिया जायजा

रीता बहुगुणा जोशी का कहना है कि मकान की रिपेयर न करवाने के कारण ये हादसे हो रहे हैं। उन्होंने मृतकों के परिवारीजनों को चार-चार लाख रुपये मुआवजे की घोषणा की है।

वहीं, इसके पहले गनेशगंज इलाके में एक मकान का अगला हिस्सा भरभराकर ढह गया। जिसके नीचे दबने से मां व बेटी बुरी तरह घायल हो गईं। उन्हें इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया। जहां बच्ची आशी की मौत हो गई जबकि मां की हालत गंभीर है।

मकान में किराएदार व मकान मालिक के परिवार को मिलाकर कुल आठ लोग रहते हैं। शुक्रवार सुबह मकान का अगला हिस्सा ढह गया। जिसमें सर्वेश मिश्रा की पत्नी सरिता मिश्रा व उनकी बेटी आशी (10) मलबे में दब गईं।

सरिता मिश्रा को बलरामपुर अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती करवाया गया है जबकि बच्ची आशी को इलाज के लिए ट्रॉमा सेंटर में भर्ती करवाया गया। जहां, कुछ देर बाद डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। इसके अलावा अमीनाबाद में भी जर्जर मकान का एक हिस्सा ढह गया। जिसमें कोई हताहत नहीं हुआ है।

Related Articles

Back to top button