उत्तर प्रदेशराज्य

लखनऊ-चंडीगढ़ एक्सप्रेस का संचालन 28 जुलाई से, चार स्पेशल ट्रेनों के फेरे बढ़े

लखनऊ: रेलवे प्रशासन ने यात्रियों की सुविधा के लिए 05011 लखनऊ-चंडीगढ़ एक्सप्रेस स्पेशल ट्रेन का संचालन 28 जुलाई से फिर से शुरू करने जा रहा है। इस स्पेशल ट्रेन का संचालन मुरादाबाद-शाहजहांपुर रेलखंड पर चल रहे रिमॉडलिंग कार्य की वजह से निरस्त कर दिया गया था।

रेलवे प्रशासन के मुताबिक, 05011 लखनऊ-चंडीगढ़ एक्सप्रेस स्पेशल ट्रेन का संचालन 28 जुलाई से लखनऊ जंक्शन से पूर्व निर्धारित समय सारिणी से शुरू किया जाएगा। इसी तरह से 05012 चंडीगढ़- लखनऊ स्पेशल ट्रेन का संचालन भी पूर्व निर्धारित समय सारिणी से चंडीगढ़ से 29 जुलाई से शुरू किया जाएगा।

यह स्पेशल ट्रेन अप-डाउन दोनों तरफ मुरादाबाद-शाहजहांपुर रेलखंड पर चल रहे रिमॉडलिंग कार्य की वजह से निरस्त कर दी गई थी। ट्रेन के सभी कोच आरक्षित श्रेणी के होंगे। इसमें कंफर्म टिकट पर ही यात्री सफर कर सकेंगे। यात्रियों के लिए कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन करना अनिवार्य है।

रेलवे प्रशासन यात्रियों की सुविधा के लिए 05401 गोरखपुर-लोकमान्य तिलक टर्मिनस स्पेशल ट्रेन का संचालन 28 जुलाई को और 04 अगस्त को दो अतिरिक्त फेरों के लिए करेगा। जबकि 05402 लोकमान्य तिलक टर्मिनस-गोरखपुर स्पेशल ट्रेन का संचालन दो अतिरिक्त फेरों के लिए 30 जुलाई और 06 अगस्त को किया जाएगा।। इसी तरह से 05302 बांद्रा टर्मिनस-गोरखपुर स्पेशल ट्रेन का संचालन 31 जुलाई को और 05301 गोरखपुर-बांद्रा टर्मिनस स्पेशल ट्रेन का संचालन 30 जुलाई को एक अतिरिक्त फेरों के लिए किया जाएगा। इससे यात्रियों को वेटिंग से राहत मिलेगी।

Related Articles

Back to top button