उत्तर प्रदेशफीचर्डराज्य

लखीमपुर में घर पर गिरा 11 हजार वोल्ट का तार, पत्नी व बच्चों को बचाने गए शख्स की करंट लगने से मौत

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जिले के थाना सदर कोतवाली क्षेत्र के सलेमपुर कौन गांव में मंगलवार को एक दर्दनाक हादसा हुआ. यहां घर के ऊपर से निकल रहे 11000 वोल्ट के बिजली का तार टूट कर गिरने से एक शख्स की मौत हो गई जबकि तीन लोग गंभीर रूप से झुलस गए.

बताया जा रहा है कि बीती रात सलेमपुर कौन गांव निवासी शिवकुमार अपने घर में सो रहे थे अचानक उनके घर के ऊपर से निकल रहे 11,000 वोल्ट के बिजली के तार के टूटकर गिरने से पूरे घर में करंट फैल गया. तार गिरने के बाद घर के एक कमरे के अंदर सो रही पत्नी और दो बेटों के चिल्लाने पर उन्हें बचाने पहुंचे शिवकुमार करंट की चपेट में आ गए और उनकी मौत हो गई. वहीं 3 लोग गंभीर रूप से झुलस गए.

घटना के बाद गांव के लोगों में रोष दिखा. ग्रामीणों ने मृतक के शव को सड़क पर रखकर जाम लगा दिया और हंगामा करना शुरू कर दिया. ग्रामीणों का आरोप है कि बिजली विभाग से कई बार इसकी शिकायत की जा चुकी है कि लोगों के घरों के ऊपर से 11000 वोल्ट की सप्लाई जा रही है जिसे हटाने के लिए कई बार प्रयास किया गया लेकिन विभाग ने नहीं सुनी जिससे मंगलवार को यह दुखद घटना हो गई. सड़क पर शव रखने की जानकारी मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने लोगों को समझा-बुझाकर शांत कराया और शव को पोस्टमार्टम के लिए जिला मुख्यालय भेज दिया.

Related Articles

Back to top button