जीवनशैली

लगाना है परफेक्ट आईलेइनर तो इस्तेमाल करें ये टिप्स

अगर आंखों को अटरेक्टिव लुक देने की बात है तो आज EyeLiner से अच्छी च्वाइस कोई नहीं है। लेकिन हमेशा ऐसे में एक परेशानी महिलाओं और लड़कियों के सामने अक्सर आती है। वो ये कि कौन सा EyeLiner लगाएं, कैसे EyeLiner लगाएं, कैसे लगाना चाहिए EyeLiner। अगर आखें खूबसूरत होती हैं तो वो लोगों को अट्रैक्ट करती हैं और चेहरा भी उतना ही खूबसूरत दिखता है।

लगाना है परफेक्ट आईलेइनर तो इस्तेमाल करें ये टिप्सआज के समय में बाजार में कई तरह के EyeLiner मिलते हैं। उनमें से अपने लिए लाइनर चुनना कोई आसान काम नहीं होता है। ये तो आप जानती ही होंगी कि liquid liner और pencil liner में कितना बड़ा अंतर है। Liquid liner से आंखें जितनी बड़ी और आकर्षक लगती हैं उतनी पेंसिल लाइनर में नहीं लगती हैं। साथ ही लिक्‍विड आई लाइनर काफी देर तक भी टिका रहता है। जिन लोगों की oily skin होती है उनके लिए तो liquid liner एक जैकपॉट की तरह होता है।

EyeLiner लगाने के लिए आप ब्रश का इस्तेमाल करेंगी तो ज्यादा फायदा होगा। इससेना तो EyeLiner फैलेगा और ना ही इसका शेप खराब होगा। EyeLiner लगाने से पहले ब्रश को हल्का गीला कर लें और ब्रश के ऊपरी हिस्से पर दबाव देते हुए कर्व बनाएं और फिर बीच के स्पेस में लाइनर भरें। अगर आपकी स्किन Oily है तो लाइनर लगाने से पहले आंखों को एक पेपर से साफ कर लें जिससे एक्सट्रा ऑयल निकल जाएगा। अगर ऑयल लगा रहेगा तो लाइनर आंखों के आस-पास फैल जाएगा।

कैट लुक के लिए सबसे अच्छा लिक्विड आईलाइनर होता है, हालांकि इसे बहुत सावधानी से लगाना पड़ता है। लेकिन लिक्विड आईलाइनर लंबे समय तक टिका रहता है क्योंकि इसका वाटर प्रूफ वर्जन भी मिलता है। ये आइलाइनर एक ही स्ट्रोक में डार्क लाइन बना देता है। लिक्विड आई लाइनर का एक और सबसे बडा़ फायदा यह है कि आप इसकी मदद से अपनी कोई भी क्रियेटिविटी कर सकते हैं। साथ ही आप अपनी आंखों पर कोई भी शेप और साइज रख सकते हैं।

Related Articles

Back to top button