अजब-गजब

लड़की बोली-मेरी सास बिस्तर पर खड़े होकर मेरे पति को बता रही थे कैसे क्या-क्या करना है

शादी किसी भी लड़की के लिए बेहद खुशनुमा पल होता है। लेकिन कई बार ये एक हादसे या खौफनाक कहानी में भी तब्दील हो जाता है। ये कहानी भारत की सिमरन (बदला हुआ नाम) की है। उसने अपनी शादी के खौफनाक पलों पर ‘विंग्स’ नाम की किताब लिखी हैं।

फिलहाल लंदन में रह रही सिमरन ने किताब में बताया कि कैसे 19 साल की उम्र में उसकी शादी, एक ऐसे शख्स से कर दी गई, जो दिमागी रूप से अपंग था? कैसे सास रूम के बाहर खड़ी होकर अपने बेटे को सुहागरात मनाने के निर्देश देती थी। अपनी किताब में सनी ने बताया कि उसके मां-बाप ने भारत में दो-तीन मेट्रीमोनियल साइट पर उसे रजिस्टर किया था। इसमें उसकी हाइट, रंग, वजन और ब्रा साइज तक मेंशन कर दिया गया। मां-बाप ने ब्रिटेन में रह रहे 25 साल के अजय नाम के शख्स से शादी तय कर दी। शादी से पहले वो उससे कभी नहीं मिली थी। शादी से पहले वो मुझे लव लेटर भेजता और फोन करके उससे काफी प्यार जताता था। लेकिन शादी से कुछ दिन पहले जब वो उससे मिली तो उसके बात करने का ढंग बदल चुका था। उसकी आवाज की टोन एकदम बदल गई। हालांकि न चाहते हुए भी उसे शादी करनी पड़ी।

सनी के मुताबिक, उसकी शादी में 500 मेहमान आए थे। लेकिन उसके लिए वो शादी के बजाय फ्यूनरल (अंतिम संस्कार क्रिया) था। वो दूल्हे का चेहरा नहीं देख पा रही थी। उसका चेहरा पूरे दिन कवर करके रखा हुआ था। लेकिन असल खेल यानी टॉर्चर रात में शुरू हुआ। शादी की पहली रात ही मुझे समझ आ गया कि अजय का मानसिक विकास नहीं था, यानी अजय दिमागी रूप से बच्चा था। उसे समझ आ गया था कि वो लव लेटर अजय की मां ने लिखे थे और एक अन्य शख्स उससे फोन पर प्यार की बातें करता था।

सनी ने अपनी किताब में लिखा कि उसकी सुहागरात दरअसल, उसके लिए रे’प की रात थी। अजय की मां रूम के दरवाजे के बाहर खड़ी होकर अपने बेटे को रे’प करने के निर्देश दे रही थी। अपने दिव्यांग बेटे से उसने कहा कि वो दुल्हन यानी सनी के कपड़े उतारे। अगर वो मना करे तो उसे जोर से पीटे। महिला ने बताया कि उसने अजय की आंखों में देखा, वो न ही मुझे पीटना चाहता था और न ही रे’प करना चाहता था। वो खुद भी बेहद डरा हुआ था। सनी उसका दर्द समझ सकती थी। सनी ने बताया कि कायदे से देखा जाए तो मां-बाप ने उसके लिए पति नहीं रे’पिस्ट चुना था।

Related Articles

Back to top button