स्पोर्ट्स

ललिता आठवें स्थान पर रहींं, टिंटू को ओलम्पिक का टिकट

tnबीजिंग। भारत की ललिता शिवाजी बाबर बुधवार को यहां जारी विश्व चैम्पिनयशिप में महिलाओं की 3००० मीटर स्टेपलचेज स्पर्धा के फाइनल में आठवें स्थान पर रहीं। बुधवार को 8०० मीटर रेस र्में ंटटू लुका सेमीफाइनल में नहीं पहुंच सकीं लेकिन वह रियो-2०16 ओलम्पिक का टिकट कटाने में सफल रहीं।ललिता 2००० मीटर तक बढ़त बनाए हुए थीं लेकिन अंतिम 1००० मीटर में वह काफी पीछे चली गईं। ललिता ने 9.29.64 मिनट मे रेस पूरी की।
केन्या की हेविंग जेपकेमोई ने 9.19.11 मिनट के साथ स्वर्ण जीता। ट्यूनिशिया की हबीबा घरीबी ने 9.19.24 मिनट के साथ रजत जीता और जर्मनिी की गेसा क्राउस ने 9.19.25 मिनट के साथ कांस्य पर कब्जा।
ललिता ने सोमवार को नया राष्ट्रीय रिकार्ड कायम करते हुए इस स्पर्धा के फाइनल में जगह बनाई थी। ललिता ने क्वालीफाईंग हीट में नौ मिनट 27.86 सेकेंड का समय निकाला। ललिता ने हीट-2 में चौथा स्थान हासिल किया था।

इससे पहले इस स्पर्धा का राष्ट्रीय रिकार्ड भी ललिता के ही नाम था। ललिता ने 6 जून, 2०15 को वुहान में नौ मिनट 34.13 सेकेंड समय निकाला था। ललिता क्वालीफाईंग में हिस्सा लेने वाली 45 एथलीटों के बीच समय के आधार पर आठवें स्थान पर रहीं थीं। एशियाई चैम्पियर्न ंटटू सेमीफाइनल में नहीं पहुंच सकींर्। ंटटू ने हीट्स में हालांकि इस सत्र का अपना सबसे अच्छा समय निकाला लेकिन इसके बावजूद वह आगे नहीं बढ़ सकी।
टिंटू ने 2.००.95 मिनट में रेस पूरी की और हीट-1 में शामिल आठ धाविकाओं में सातवें स्थान पर रहीं। उनके लिए खुशी की बात बस यही रही कि इस समय के साथ वह रियो ओलम्पिक के लिए क्वालीफाई कर गईं।

Related Articles

Back to top button