ज्ञान भंडार

लव राशिफल 01अगस्त: आज किन राशियों को मिलेगा उनका प्यार, जानिए

मेष- घर परिवार ऑफिस में ही ज्यादा समय बीतेगा। मन में बहुत सी बातें हैं, भावनाएं हैं जो आप अधिक कार्य के कारण प्रेमी से व्यक्त नहीं कर पाएं। शादी का योग बन रहा है। अविवाहितों को साथी मिल सकता है। प्रेमी के साथ दिन अच्छा बीतेगा। कुछ लोग सोशल मीडिया पर साथी भी खोज सकते हैं।

वृषभ- आज आपका ईगो आपके रिश्तों के बीच आएगा। यह अहम की भावना आपके बनते रिश्तों को बिगाड़ सकती है। शादीशुदा जीवन में रोमांस तो है लेकिन विश्वास कम है। अपने साथी का साथ दीजिए और उसकी हिम्मत बनिए।

मिथुन- आज दिल में रोमांस, प्रेम की भावना, आनन्द की अनुभूती रहेगी। कुछ लोग अपने प्यार का इजहार प्रेमी से करेंगे। आपको अपना हमसफर मिलेगा। विवाह के इच्छुक युवक- युवतियों को विदेश से रिश्ता आ सकता है। विवाहित दम्पत्ति अपने पार्टनर की जरूरतों का ध्यान रखें। इससे रिश्तों में मधुरता आएगी।

कर्क- आज आप कमजोरी महसूस कर सकते हैं। सेहत ठीक नहीं होगी। पेट की परेशानी डाक्टर के दरवाजे पर ले जायेगी। जीवनसाथी का पूरा सहयोग मिलेगा। जो जातक लव मैरिज करना चाहते हैं। उनके लिए दिन उत्तम नहीं है, हो सकता है कि आपके रिश्ते को घर वाले स्वीकार न करें।

सिंह- प्रेम में बहार है। आज का दिन शुभ है। आज आप अपनी वाणी और व्यवहार से लव पार्टनर का मन मोह लेंगे। ऑफिस, कालेज, व्यापार आदि में आज दूसरों को इम्प्रेस करेंगे। लव रिलेशन आज मजबूत होंगे। प्यार के बेहतरीन पल बिताएंगे।

कन्या– रोमांस के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा। अगर आप रिलेशनशिप में हैं तो आपको दिक्कतें आ सकती है। आज वाणी पर नियंत्रण रखें। जो लोग विदेश में विवाह करना चाहते हैं, उन्हें अपना लाइफ पार्टनर आज मिल सकता है। बच्चों व परिवार के रिश्ते मजबूत बनेंगे।

तुला- आज आपके जीवनसाथी के यात्रा योग बन रहा है। लव पार्टनर के साथ दूरियां बढ़ सकती है। परेशानियां भी बढ़ सकती हैं। पत्नी को ऑफिस में सम्मान मिल सकता है। आपके भाई लव रिलेशन में मदद करेंगे। उनसे अपने मन की बात शेयर करें।

वृश्चिक – संगीत मन को प्रफुल्लित करेगा, लेकिन लव लाइफ अनुकूल नहीं है। प्रेमी से मिलने का मौका तो मिलेगा परन्तु किसी कारणवश आप इस अवसर का लाभ नहीं उठा सकेंगे। पति-पत्नी के रिश्तों में भी तनाव रहेगा। माता-पिता की किसी बात को लेकर बहस हो सकती है। बात को बढ़ावा मत दें।

धनु– मन उदास रहेगा। घर की जिम्मेदारियां बढ़ेंगी। मन अशांत रहेगा। नि-संतान के लिए खुशी का दिन है, संतान का योग बन सकता है। शाम तक समय सुधरेगा। आपके साथी की नौकरी में प्रमोशन हो सकती है। यह खबर पारिवारिक तनाव कम करेगी।

मकर– दिन आज परिवार के अधूरे कार्यों को पूरा करने में गुजरेगा। प्रयाप्त समय नहीं मिलेगा। अपने पार्टनर या फ्रैंड को भी समय नहीं दे पाएंगे। जिस कारण आपका साथी आपसे रूठ सकता है। व्यापार के लिए यात्रा पर भी जाना पड़ सकता है।

कुम्भ– पार्टनर से खुशी की खबर मिलेगी जो जीवन में स्थिरता लाएगी। पति-पत्नी जीवन का महत्वपूर्ण योजना बनाएंगे। जिससे जीवन में खुशहाली आएगी। जो व्यक्ति विवाह करना चाहते हैं। उन्हें अभी इन्तजार करना पड़ सकता है।

मीन– अपने मन की भावनाओं को मिल के साथ साझा करें। ऑफिस में काम की अधिकता के कारण आप अपने गर्लफ्रैंड, बॉयफ्रैंड से मिल नहीं पाएंगे। मन में बेचैनी रहेगी। घर में भी तनातनी हो सकती है। व्यापार के सिलसिले में यात्रा होगी। सिर दर्द की परेशानी बढ़ सकती है।

Related Articles

Back to top button