ज्ञान भंडार

लव राशिफल 18 फरवरी 2020: आज किस राशि को मिलेगा उसका जीवनसाथी, जानिए

मेष- आप प्रेमी को कुछ कहना चाहते हैं तब बेझिझक अपने मन की बात को उसके समक्ष रखें। यदि अपने दिलबर को प्रभावित करना चाहते हैं तब आपको अपने विचारों को अधिक स्प्ष्ट रुप से सामने रखना चाहिए और किसी प्रकार का ढकोसला नहीं अपनाना चाहिए।

वृष- समारोह, विवाह अथवा कैंपिंग आदि जैसी जगह पर मिल सकते हैं। यदि आपका पहले से ही अफेयर चला हुआ है तब भी आप फ्लर्ट करने से बाज नहीं आएंगे और इस सुनहरे मौके का लाभ उठाएंगे। मस्ती के माहौल में समय कब बीत जाएगा, यह आपको पता भी नहीं चल पाएगा।

मिथुन- आपकी ऊर्जा में कुछ कमी का अहसास आपके प्रेमी को हो सकता है जिसे आपको उससे छिपाना चाहिए। आप अपनी उत्तेजना को कम होने से बचाएं और हर समय ताजा व फुरतीला बने रहने का आपका जो अंदाज है उसे बनाए रखें।

कर्क- आरंभ में आपको अपनी भावनाओं को काबू में रखने की आवश्यकता है। भावनाओं में बहकर कोई भी अइसा काम ना करे जिससे आपको दुखी होना पड़े। आप यदि किसी बहस में पड़ते हैं तब भावनात्मक रुप से ज्यादा आहत आप ही होगें। प्रेमी की मौजूदगी को ध्यान में रखते हुए ही सही शब्दों का उपयोग करें।

सिंह- आपके प्रेम संबंध यदि अभी हाल ही में बने हैं तब आपको प्रेमी पर ज्यादा जोर किसी भी बात को लेकर नहीं देना चाहिए और यदि प्रेम संबंध पुराने हैं तब भी आपको अपनी पसंद नापसंद को प्रेमी पर थोपना नहीं चाहिए। आप यह भी देखेगें कि वह व्यक्ति विशेष भी आपकी गतिविधियों पर ध्यान दे रहा है।

कन्या- आरंभ में आप अपने प्रेमी को एक अलग ही खूबसूरत रुप में देखने का सौभाग्य पा सकते हैं। इस रुप को देखकर आप अवाक से खड़े रह सकते हैं। एक अलग तरह से दिखने पर आप प्रेमी को बांहों में भरे बिना नहीं रह पाएंगे और मन आंतरिक संबंध बनाने के लिए भी जोर मार सकता है।

तुला- आपको कुछ समझ नही आ रहा है तब आप चुप्पी साध लें अन्यथा किसी से सलाह मशविरा करें। अनुकूल समय होने पर सब खुद ब खुद सामान्य होता जाएगा। आप प्रेमी जीवन में जिस मुकाम पर आज हैं उसके लिए आपने काफी प्रयास किए होगें लेकिन घबराएं नहीं क्योंकि इन प्रयासों का मीठा फल शीघ्र ही आपको चखने को मिलेगा।

वृश्चिक- आपको माहौल की गरिमा भी बनाए रखनी होगी। दोस्तों की महफिल भंग होने बाद भी आप दोनों प्रेमी जीवन की यादों को ताजा पाएंगे जिससे एक बार फिर आप रोमांटिक मूड में खुद को पाएंगे। आपके रोम रोम में रोमांस भरा होगा और आप एक-दूसरे की बांहों में खुद को पाएंगे।

धनु- आपको अपने प्रेम पर विश्वास करना चाहिए और नकारात्मक विचारों को मन से निकाल देना चाहिए। आपके व्यक्तित्व का जो सकारात्मक पहलू है उसे आप प्रेमी के सामने उजागर करें और अपना दिल खोलकर एक बार फिर से उसके सामने रखें। आपके प्रयास अवश्य ही एक नया मोड़ लेगें।

मकर- आप प्रेमी से मानसिक रुप से सामंजस्य बिठाने का प्रयास करें। यदि आप दोनों का मानसिक स्तर एक सा होता दिखाई देता है तभी आप शारीरिक रुप से मिलन कर पाएंगे अन्यथा जल्दबाजी में भावनाओं में बहकर बनाए गए संबंध आपको उलझन में डाल सकते हैं। कहीं ऎसा ना हो कि आपका प्रेमी आपको इसके लिए अधिक जिम्मेदार ठहराए।

कुंभ- आप दोनों के मध्य का तालमेल साफ तौर पर दिखाई दे सकता है। यह आप दोनों की लव लाईफ के लिए एक पाजिटिव एनर्जी लाने वाला कहा जा सकता है। आप जितनी देर से डेट पर जाएंगे उतना ही एक-दूसरे को अधिक नजदीक पाएंगे।

मीन- आपके अनुकूल कहना उचित ना होगा इसलिए इस समय आप थोड़ा सा संयम से काम लें और प्रेमी जीवन में जरा ठहराव रखें। ईश्वर से अपने प्रेम संबंधों को सफल बनाने की कामना करें।

Related Articles

Back to top button