राज्य

लश्कर के दो और मददगारों को जम्मू पुलिस ने किया गिरफ्तार, रच रहे थे साजिश

जम्मू पुलिस ने लश्कर के दो और मददगारों को गिरफ्तार किया है. पुलिस के मुताबिक ये दो लश्कर के मददगार शहर को दहलाने की साजिश कर रहे थे.

जम्मू: शुक्रवार को जम्मू पुलिस ने शहर को दहलाने की साजिश में लश्कर के दो और मददगारों को गिरफ्तार किया है. गौरतलब है कि पुलिस ने यह गिरफ्तारियां रविवार को जम्मू के त्रिकूटा नगर इलाके से 5 किलो आईडी के साथ गिरफ्तार लश्कर के आतंकी नावेद से पूछताछ के बाद की है.

शुक्रवार शाम जम्मू पुलिस की तरफ से बयान में कहा गया है कि रविवार को जम्मू के त्रिकूटा नगर थाना क्षेत्र से गिरफ्तार लश्कर आतंकी नदीम उल हक जोकि बनिहाल का रहने वाला है, उससे लगातार पूछताछ की जा रही है. जम्मू पुलिस ने नदीम को 5 किलो आईडी के साथ गिरफ्तार किया था.

जम्मू पुलिस ने दावा किया है कि नदीम ने पूछताछ के दौरान दो और लोगों का नाम लिया जो इसके साथ लश्कर की इस साजिश में शामिल थे. नावेद के इस खुलासे के बाद जम्मू पुलिस ने आज नदीम अयूब, जो कि शोपियां का रहने वाला है और तालिब रहमान जो कि रामबन रहने वाला है को गिरफ्तार किया है.

जम्मू पुलिस की तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि शुक्रवार को गिरफ्तार इन दोनों आरोपियों ने अपना गुनाह कबूला है और यह माना है कि सीमा पार बैठे अपने आकाओं के इशारे पर वह जम्मू में किसी बड़े आईईडी ब्लास्ट को अंजाम देने की फिराक में थे.

जम्मू पुलिस ने कहा कि उनके निशाने पर जम्मू के कई धार्मिक स्थल थे. उन्होंने कहा कि लश्कर की इस साजिश को अंजाम देने के लिए नदीम बनिहाल से जम्मू आया था शुरुआती जांच में उन्होंने यह भी कबूला है कि जो आईडी नदीम के पास से मिली थी वह भी ड्रोन से गिराई गई थी.

Related Articles

Back to top button