राज्य

लालू को लाल करने वाला मास्टरमाइंड गिरफ्तार

LALUUUपटना। राजद प्रमुख लालू प्रसाद का फेसबुक अकाउंट और ईमेल आइडी मार्च में हैक कर ली गयी थी। यह भी सायबर क्राइम का शिकार बन गए। इनके ऑफिसियल फेसबुक पेज पर कई आपत्तिजनक पोस्ट डाल दिए गए थे। इस बात की रिपोर्ट उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रताप यादव ने सचिवालय थाने में की थी। इस मामले की  छानबीन की जिम्मेदारी आर्थिक अपराध इकाई (इओयू) को सौंपी गयी।

लालू प्रसाद का फेसबुक अकाउंट हुआ हैक

बुधवार को ही प्रमुख आरोपी दिव्यांशु कुमार उर्फ़ गोलू को वैशाली जिले के सराय थाना क्षेत्र के महमदपुर के अलावरपुर गांव में गिरफ्तार कर लिया गया था। गिरफ्तार करने में पूरा सहयोग इओयू की टीम को जाता है। आपको बता दें कि जो मोबाइल इस कार्य को करते समय इस्तेमाल किया गया था,उसे भी बरामद कर लिया गया है।

कंप्यूटर सॉफ्टवेयर की काफी अच्छी समझ रखने वाले दिव्यांशु की उम्र अभी सिर्फ बीस साल है। जांच के चलते यह भी बात सामने आयी कि दिव्यांशु पटना साहिब इंजीनियरिंग कॉलेज में इंजीनियरिंग का छात्र है।  इसको फेसबुक, टविटर के साथ बाकी सोशल साइट्स की तगड़ी जानकारी है। उसका यह अंदाज इसी से पता चलता है कि वह जिस सिम कार्ड का उपयोग कर रहा था, वह दुबई में रहनेवाले किसी विजय कुमार सिंह के नाम से है। इस कारण पुलिस को पहले लगा कि यह अंतरराष्ट्रीय मामला है।लेकिन, छानबीन के बाद पूरा  मसला सामने आ गया है।दिव्यांशु पर आइटी एक्ट के तहत कार्रवाई की गयी है।इससे पहले भी यह कई काम ऐसे कर चुका है।उसने 8 और 11 मार्च को वेब पेज को हैक करके कई तरह के आपत्तिजनक पोस्ट डाले थे।  हालांकि पूछताछ में उसने सभी अपराधों को माना है

Related Articles

Back to top button