International News - अन्तर्राष्ट्रीय

लाहौर की इस बच्ची को मिला वीजा, भारत में होगा इलाज

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने कहा है कि भारत एक बीमार पाकिस्तानी नागरिक को लिवर प्रतिरोपण और तीन वर्षीय एक पाकिस्तानी बच्ची को ओपन हार्ट सर्जरी के लिए वीजा देगा. लाहौर के उजैर हुमायूं के आग्रह पर सुषमा ने कल कहा कि उनकी बेटी को मेडिकल वीजा दिया जाएगा, जिसकी ओपन हार्ट सर्जरी होनी है.

सुषमा ने ट्विट कर कहा, ‘‘हम आपकी तीन वर्षीय बेटी की भारत में ओपन हार्ट सर्जरी के लिए वीजा जारी कर रहे हैं. हम उसके जल्द स्वस्थ होने की कामना करते हैं.’’ सुषमा ने नूरमा हबीब को भी भरोसा दिलाया कि उनके पिता को मेडिकल वीजा दिया जाएगा, जिनका लिवर प्रतिरोपण होना है.

उन्होंने लिखा, ‘‘हां, नूरमा हम आपके पिता के भारत में लिवर प्रतिरोपण के लिए वीजा दे रहे हैं. हम उनकी सफल सर्जरी और लंबे जीवन की कामना करते हैं.’’ भारत-पाकिस्तान में विभिन्न मुद्दों को लेकर कायम तनाव के बावजूद भी सुषमा पड़ोसी देश के नागरिकों के मेडिकल वीजा आवेदनों पर सहानुभूतिपूर्वक विचार करती रही हैं.

इससे पहले अक्टूबर में भी विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने 7 वर्षीय पाकिस्तानी लड़की को ओपन हार्ट सर्जरी के लिए कराची से मेडिकल वीजा देने का निर्देश दि थाया. ऐसा उन्होंने एक पाकिस्तानी महिला द्वारा ट्विटर पर मदद मांगने पर किया था.

Related Articles

Back to top button