ज्ञान भंडार

लेडी डॉक्टर को सपने में आया मौत का बुलावा और 7 दिन में सब खत्म

doctor-suicide2एजेंसी/दो महीने पहले ये खूबसूरत जोड़ी बनी थी. सब बेहद खुश थे. दोनों की जोड़ी जम रही थी और भला जमे भी तो क्यों न दोनों एक ही डॉक्टरी पेशे से तो जुड़े थे. लेकिन न जाने इस जोड़ी को किस की नजर लग गई, डॉक्टर कुणाल आरोड़ा और डॉक्टर रुचि अरोड़ा की यह जोड़ी टूट गई. कहते हैं जोड़ियां ऊपर वाला बनाता है लेकिन यहां यह जोड़ी एक हादसे में टूट गई. इस खूबसूरत कहानी का अंत यहीं नहीं होता…

राजस्थान के अलवर जिले के भिवाड़ी स्थित आशियाना रंगोली के रहने वाले डॉ. कुणाल अरोड़ा 17 मई को अपने क्लीनिक से घर जा रहे थे. उसी दौरान एनएच 71 पर ट्रक की चपेट में आने से उनकी दर्दनाक मौत हो गई. इसी के साथ दो महीने पहले बनी डॉ. रुचि और डॉ. कुणाल की जोड़ी इस हादसे में टूट गई. लेकिन इस खूबसूरत कहानी का अंत यहीं नहीं होता..

डॉक्टर कुणाल की हादसे में मौत के बाद अरोरा फैमिली में मातम छा गया. पत्नी रुचि भी खुद को संभाल नहीं पा रही थी. परिवार और दोस्त लोग बड़ी मुश्किल से उसे अपने चिकित्सकीय पेशे से जुड़ने और खुद को संभालने का ढाढ़स बंधा रहे थे. लेकिन कुणाल की मौत के 7 दिन के भीतर ही ऐसा कुछ हुआ कि सब लोग हैरान हो गए… अरोड़ फैमिली में अब कौनसी आफत टूट पड़ी? 

डॉ. कुणाल की मौत के बाद उनकी पत्नी डॉ. रुचि ने मंगलवार को अपने घर की पांचवीं मंजिल से छलांग लगा दी. बेटे की मौत से सदमे में जी रहे अरोड़ा परिवार पर मानों बिजली गिर पड़ी हो. इस हालात में रुचि को तुरंत स्टार अस्पताल पहुंचाया गया. लेकिन रुचि ने वहां इलाज के दौरान दम तोड़ दिया. पुलिस के मुताबिक रुचि ने छलांग लगाने से पहले एक सोसाइड नोट भी लिखा है. रुचि ने क्या लिखा है सुसाइड नोट में 

डॉक्टर रुचि की मौत के बाद जांच में जुटी पुलिस अरोड़ा फैमिली के घर पहुंची. यहां पुलिस को रुचि का लिखा सुसाइड नोट मिला. इसमें चौंकाने वाली बात लिखी थी. रुचि ने लिखा, ‘कल मेरे पति मेरे सपने आए और वो मुझे बुला रहे थे. मैं उनके पास जा रही हूं… मेरे घरवाले बहुत अच्छे हैं… मेरी मौत का कोई जिम्मेदार नहीं है…’ इन चंद लाइनों को एक कागज पर लिखकर रुचि ने पांचवीं मंजिल से छलांग लगा दी. इसी के साथ दो महीने पहले बनी इस खूबसूरत जोड़ी की प्यार, दूख और दर्दभरी कहानी खत्म हो गई.

 

Related Articles

Back to top button