मनोरंजन

लॉकडाउन के इस समय में डीडी पर वापस दिखाई जाएगी ‘रामायण’

नई दिल्ली: कोरोना वायरस की वजह से देश में हालात इस वक्त कुछ ठीक नहीं हैं। लगातार नए संक्रमित लोगों की संख्या सामने आ रही है। कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या भी 10 से ऊपर हो गई है। कोविड-19 ( Covid-19) से बचाव के लिए भारत सरकार ने 21 दिनों की लॉक डाउन की घोषणा की है। ऐसे में लोग घरों से बाहर नहीं निकल रहे हैं। कुछ ऐसे लोग भी हैं, जो अकेले ही क्वारंटाइन किए गए हैं।

लोग घर पर बैठे बोर हो रहे हैं, तो वह टीवी और इंटरनेट की ओर भाग रहे हैं। लोग सोशल मीडिया पर ऑनलाइन स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म्स और सर्विस प्रावाइडर्स से पसंदीदा शो की मांग कर रहे हैं। एक ऐसी ही मांग है, अपने समय के फेमस टीवी शो रामायण और महाभारत को वापस डीडी के चैनल्स पर प्रसारित करने की। इस पर प्रसार भारती के सीईओ शशि शेखर का बयान सामने आया है। शशि ने कहा कि आज यानी गुरुवार को शाम तक इसके प्रसारण का शेड्यूल सामने आ जाएगा।

आपको बता दें कि पत्रकार और सोशल मीडिया यूजर अखिलेख शर्मा ने ब्रॉडकॉस्टिंग मिनिस्टर प्रकाश जावडेकर को टैग करते हुए लिखा, ‘सोशल मीडिया पर इस बात की बड़ी डिमांड है कि डीडी पर बी. आर. चोपड़ा की ‘महाभारत’ और रामानंद सागर की ‘रामायण’ को वापस प्रसारित किया जाए।’ इस ट्वीट पर जवाब देते हुए शशि ने लिखा, ‘हम इस मामले में राइट्स होल्डर्स से बात कर रहे हैं। जल्द ही अपडेट देंगे।’

इसके बाद एक और सोशल मीडिया यूजर मंयक अग्रवाल ने अपेडट के बारे में पूछा। इस पर रामयण और महाभारत को लेकर शशि ने नई अपेडट दी। उन्होंने अपने ऑफ़िशियल ट्विटर अकाउंट पर लिखा, ‘उम्मीद है कि आज शाम तक हम आपको शेड्यूल दे पाएं। लॉज़िस्टिक और टेक्नीकल काम कर लिया गया है।’

गौरतलब है कि साल 1987 में रामनंद सागर ने ‘रामायण’ बनाई। ठीक इसके एक साल बाद 1988 में बी.आर. चोपड़ा ने ‘महाभारत’ को पर्दे पर उतारा। टीवी के इस नए दौर में भारतीयों घरों में इन दोनों ही मैथालॉजी शोज़ धूम मचा दी। उस समय इस शो को देखने के लिए लंबी-लंबी कतारें लगा करती थीं। इसके बाद भी इसे शो का डीडी से इतर विभिन्न चैनलों पर पुन: प्रसारण हो चुका है।

Related Articles

Back to top button