उत्तर प्रदेशटॉप न्यूज़फीचर्डराज्य

लॉकडाउन: प्रवासी मजदूरों को लेकर नासिक से लखनऊ पहुंची स्पेशल ट्रेन

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के 800 से अधिक मजदूरों को लेकर महाराष्ट्र के नासिक से चली पहली स्पेशल ट्रेन रविवार को सुबह 6 बजे राजधानी लखनऊ के चारबाग रेलवे स्टेशन पहुंची. कोरोना वायरस से संक्रमण की रोकथाम के लिए लागू लॉकडाउन के चलते ये मजदूर 25 मार्च से नासिक में फंसे हुए थे. देशव्यापी लॉकडाउन के दौरान किसी दूसरे राज्य से प्रवासियों को लेकर उत्तर प्रदेश आने वाली यह पहली ट्रेन है.

अपर मुख्य सचिव गृह, सूचना अवनीश अवस्थी ने शनिवार को मीडिया से बातचीत में बताया था कि उत्तर प्रदेश के मजदूरों को महाराष्ट्र के नासिक से लेकर आने वाली ट्रेन शनिवार को सुबह करीब साढ़े दस बजे वहां से रवाना हुई थी.

उन्होंने आगे कहा कि महाराष्ट्र और गुजरात में रह रहे उत्तर प्रदेश के मजदूरों को लाने के लिये वहां के अधिकारियों से लगातार बातचीत हो रही है.

बता दें कि यह स्पेशल ट्रेन झांसी और कानपुर होते हुए रविवार को सुबह लखनऊ पहुंची. रेलवे ने एक मई को मजदूर दिवस पर घोषणा की थी कि वह ‘श्रमिक स्पेशल’ ट्रेनें चलाएगी, जो 25 मार्च से लॉकडाउन की घोषणा के बाद से दूसरे राज्यों में फंसे हुए प्रवासी मजदूरों, तीर्थयात्रियों, पर्यटकों और छात्रों को उनके संबंधित गृह राज्य पहुंचाने के लिए होंगी.

Related Articles

Back to top button