उत्तर प्रदेशब्रेकिंगलखनऊ

लॉकडाउन में बेवजह घूमने पर पिता व भाई ने युवक को पीटकर मार डाला

लखनऊ : लॉकडाउन में बेवजह घूमने पर पिता व भाई ने युवक को डंडे से पीटकर मार डाला, पिता-पुत्र को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। बीते सोमवार को एक 19 वर्षीय युवक अनुपम को उसके परिजन गोमती नगर के लोहिया अस्पताल लेकर पहुंचे थे। परिवार ने युवक द्वारा आत्महत्या करने की बात कही थी। परिवार की बात को सच मानते हुए पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करवाया, अब इस मामले में खुलासा हुआ है कि युवक के भाई और पिता ने ही उसकी डंडों से पीटकर हत्या की थी. हत्या की वजह लॉकडाउन में बेवजह बाहर घूमना बताया गया है। इंस्पेक्टर विभूति खंड श्याम बाबू शुक्ला ने बताया कि सोमवार सुबह लोहिया अस्पताल से जानकारी मिली थी के विभूति खंड के एक 19 वर्षीय युवक अनुपम ने आत्महत्या कर ली है और उसके शव को उसका परिवार ही अस्पताल लाया था। परिवार की बात को सच मानते हुए शव का पोस्टमार्टम करवाया गया, लेकिन पोस्टमार्टम रिपोर्ट में युवक के सिर पर दो चोटों का खुलासा हुआ और पता चला कि युवक की मौत सिर पर लगी चोट से हुई है। यह मामला आत्महत्या का नहीं हत्या का था। इस जानकारी पर पुलिस में अनुपम के पिता जसकरन और भाई अंकित से सख़्ती से पूछताछ की तो पूरी घटना का खुलासा हुआ।

इंस्पेक्टर विभूति खंड ने बताया कि 19 वर्षीय अनुपम टाइल्स कारीगर था और लॉकडाउन के दौरान भी रात को अक्सर बाइक से घूमने निकल जाता था, जिसका पिता और भाई लगातार विरोध करते थे। रविवार को भी खाना खाने के बाद रात 9 बजे अनुपम बाइक से घूमने चला गया था। देर रात लौटा तो पिता और भाई के साथ कहासुनी हो गई, जिस पर अनुपम ने गुस्से में अपना मोबाइल जमीन पर पटक कर तोड़ दिया। इसके बाद पिता पुत्र में मारपीट शुरू हो गई। मारपीट के दौरान पिता और भाई ने अनुपम के सिर पर डंडे से प्रहार कर दिया जिससे उसकी मौत हो गई।

परिजन रात भर अनुपम के शव को घर में ही रखे रहे और हत्या को आत्महत्या का रंग देने की योजना बनायी। सुबह अनुपम के शव को लोहिया अस्पताल लेकर गए और पुलिस को बताया कि उसने आत्महत्या कर ली है, सबूत के तौर पर लोहे का तार ले गए थे जिससे लटक कर जान देने की बात बताई। पुलिस ने परिवार की बात को सच माना और शव का पोस्टमार्टम कराया लेकिन पोस्टमार्टम से हत्या का खुलासा हो गया। पुलिस ने अनुपम की हत्या में उसके पिता जसकरन और भाई अंकित को गिरफ्तार करते हुए हत्या में इस्तेमाल डंडा बरामद कर लिया है।

Related Articles

Back to top button