अपराधउत्तर प्रदेशराजनीतिराज्य

लॉ कालेज की छात्रा और उसके दोस्त को सुप्रीम कोर्ट में पेश करेगी यूपी पुलिस

शाहजहांपुर । पूर्व केंद्रीय मंत्री स्वामी चिन्मयानंद के लॉ कालेज की गायब छात्रा को उत्तर प्रदेश पुलिस की टीम सुप्रीम कोर्ट में पेश करेगी। राजस्थान के दौसा से बरामद छात्रा और उसके दोस्त को लेकर उत्तर प्रदेश पुलिस की टीम नई दिल्ली रवाना हो गई है। सोशल मीडिया पर स्वामी चिन्मयानंद पर यौन शोषण लगाने के बाद गायब छात्रा के प्रकरण का सुप्रीम कोर्ट से स्वत: संज्ञान लिया था।

बरेली रेंज के डीआइजी राजेश कुमार पाण्डेय ने बताया कि शाहजहांपुर की छात्रा तथा उसके दोस्त संजय सिंह को पुलिस ने राजस्थान के दौसा जिले से बरामद किया है। अब सुप्रीम कोर्ट के निर्देश के अनुसार इनको आज ही सुप्रीम कोर्ट में पेश किया जाएगा। पुलिस की टीम दौसा से नई दिल्ली रवाना हो गई है। वहां पर दोनों जो भी बयान देंगे उसके आधार पर पुलिस आगे की कार्रवाई करेगी।

डीआइजी राजेश कुमार पाण्डेय ने बताया कि छात्रा के गायब होने व स्वामी चिन्मयानंद से रंगदारी मांगे जाने के मामले में कुछ साक्ष्य ऐसे मिले हैं जिससे दोनों प्रकरण का आपस में कनेक्शन लग रहा है। उन्होंने बताया कि इस मामले में आठ टीमें लगायी गई थीं। दोनों को राजस्थान से यहां लाने के लिए वहां के डीजीपी से बात कर औपचारिकताएं पूरी की गई हैं।

Related Articles

Back to top button