दिल्लीराज्य

वकीलों के मार्च में लगे पाकिस्तान मुर्दाबाद और वंदे मातरम के नारे

lawyer-in-protest-march-56c6fc1fe94c7_exlstदस्तक टाइम्स एजेंसी/ शुक्रवार को दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट से इंडिया गेट तक वकीलों ने मार्च निकाला। वकील जेनएयू में राष्ट्रविरोधी नारों के विरोध में ये मार्च निकाल रहे थे। इस मार्च में हजारों की संख्या में वकील शामिल हुए। वकीलों का कहना था कि वह देश के गद्दारों को बिलकुल नहीं बख्शा जाएगा।

मार्च के दौरान वकीलों ने बंदे मातरम् और भारत माता की जय के नारे लगाते रहे। कई जगह पाकिस्तान मुर्दाबाद के भी नारे सुनाई दिए। बता दें कि बृहस्पतिवार को इसी पटियाला कोर्ट में जेएनयू छात्रसंघ अध्यक्ष कन्हैया की पेशी के दौरान वकीलों ने उस पर हमला कर दिया था।

इतना ही नहीं बृहस्पतिवार को कन्हैया की पेशी से पहले पटियाला कोर्ट के बाहर वकील दो गुटों में बंट गए और आपस में लड़ पड़े थे। इससे पहले सोमवार को कन्हैया की पेशी के वकीलों ने छात्रों पर भी हमला कर दिया था।

सोमवार को ही पटियाला हाउस कोर्ट में वकीलों के एक समूह ने कुछ पत्रकारों पर भी हमला किया था जिसके विरोध में पत्रकारों ने भी मार्च निकाला था।

इस बीच बार काउंसिल ऑफ इंडिया ने पटियाला हाउस कोर्ट में हुई हिंसा की घटना को गंभीरता से लेते हुए इसमें शामिल वकीलों का लाइसेंस हमेशा के लिए रद्द करने की चेतावनी दी है।

Related Articles

Back to top button