उत्तर प्रदेशटॉप न्यूज़फीचर्ड

वाराणसी में PM मोदी बोले- हमारे लिए दल से बड़ा है देश, वोट बैंक के लिए नहीं करते काम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उत्तर प्रदेश के वाराणसी में दौरे पर हैं, जहां उन्होंने दूसरे दिन शौचालय की नींव रखकर स्वच्छता अभियान की शुरुआत की। पीएम मोदी शाहंशाहपुर पहुंचे और यहां उन्होंने पशु आरोग्य मेले का उद्घाटन किया और जनसभा को भी संबोधित किया। पीएम के साथ राज्य के राज्यपाल रामनाइक और सीएम योगी आादित्यनाथ भी उपस्थित थे। पीएम मोदी ने कहा कि 2022 तक हर बेघर को घर देने का उनका टारगेट है और इस मुश्किल काम का बीड़ा वो जरूर पूरा करेंगे।
वाराणसी में PM मोदी बोले- हमारे लिए दल से बड़ा है देश, वोट बैंक के लिए नहीं करते कामपीएम ने कहा कि हमने मुश्किल काम का बीड़ा उठाया है, जिसमें गरीबों को छत दिलाना सबसे अहम है। सरकार और यूपी सरकार ने संकल्प लिया है कि 2022 तक हर परिवार को घर देंगे। जब करोड़ों घर बनेंगे तो इससे रोजगार के नए अवसर आएंगे।
 
स्वच्छता अभियान पर जोर देते हुए पीएम ने कहा कि महिलाओं के लिए शौचालय किसी इज्जतघर से कम नहीं हैं। उनके मुताबिक स्वच्छता का स्वभाव अभी देश में नहीं पनपा है क्योंकि जिनती सफाई होनी चाहिए, वो हो नहीं पा रही है। कई तरह की बीमारियों के लिए गंदगी जिम्मेदार है, इसलिए घर में शौचालय बने क्योंकि इससे दवा का खर्च बचता है। कूड़े कचरे से बिजली उत्पादन किया जाएगा, जिससे 40 हजार घरों में बिजली पहुंचेगी।

पीएम ने पशुधन मेले के लिए की योगी सरकार की तारीफ

पीएम मोदी ने अपने भाषण की शुरुआत में पशुधन अरोग्य मेले की शुरुआत पर यूपी सरकार की तारीफ की और इसके लिए सीएम योगी आदित्यनाथ को बधाई दी। उन्होंने ये भी कहा कि देशभर में और भी पशुधन मेलों की शुरुआत की जाएगी। पीएम ने कहा कि पशु वोट नहीं देते इसलिए उनके लिए अब तक कोई काम नहीं किया गया। पीएम ने कहा कि कुछ राजनेता वोट बैंक के लिए काम करते हैं, लेकिन हमारे संस्कार अलग हैं।

भाषण की शुरुआत से पहले किसानों को पीएम आवास योजना के तहत सर्टिफिकेट बांटे। सीएम योगी ने कहा कि 9.70 लाख से ज्यादा ग्रामीण परिवारों को घर देने का लक्ष्य रखा है और 6 महीने में 8 लाख लोगों के घर दिया गया है। इतना ही नहीं 15 हजार लोगों को आवास योजना का सर्टिफिकेट दिया गया है।

 
 

Related Articles

Back to top button