उत्तर प्रदेश

वाराणसी: PM मोदी के दौरे से पहले कांग्रेस पार्षद हिरासत में

एजेंसी/ modi_146209751082_650x425_050116034521प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रविवार को वाराणसी दौरे को लेकर सुरक्षा इंतजाम कड़े कर दिए गए हैं. वाराणसी पुलिस ने अस्सी पार्षद गोविंद शर्मा को हिरासत में ले लिया. कांग्रेस के पार्षद गोविंद शर्मा के बारे में भेलूपुर थाना प्रभारी ने बताया कि वह पीएम का काफिला रोकने की बात कह रहे थे.

वाराणसी में पीएम मोदी का सातवां दौरा
इसके पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के वाराणसी दौरे के मद्देनजर सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए हैं. दो साल पहले प्रधानमंत्री पद संभालने के बाद मोदी का वाराणसी का यह सातवां दौरा है. वाराणसी उनका संसदीय क्षेत्र भी है. प्रधानमंत्री की सुरक्षा संभालने वाले स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप (एसपीजी) कर्मी कुछ दिनों पहले ही शहर पहुंच गए थे.

बलिया में पीएम ने उज्ज्वला स्कीम लॉन्च किया
इसके पहले पीएम मोदी ने मजदूर दिवस पर देश के गरीबों को मुफ्त LPG कनेक्शन का तोहफा दिया है. यूपी के बलिया में उन्होंने उज्जवला योजना की शुरुआत की. इस योजना से 5 करोड़ BPL परिवार की महिलाओं लाभ मिलेगा. पीएम ने इस दौरान जहां खुद को नंबर वन मजदूर बताया, वहीं ‘लेबर्स यूनाइट द वर्ल्ड’ का नारा भी दिया.

बाबतपुर एयरपोर्ट पर हुआ स्वागत
प्रधानमंत्री का विमान ठीक 10 बजकर 46 मिनट पर काशी पहुंचा. बाबतपुर एयरपोर्ट पर स्वागत के बाद पीएम मोदी ने 11 बजे सेना के हेलीकाप्टर की ओर रुख किया. सेना के हेलीकॉप्टर पर सवार होने के बाद वह 11:05 बजे बलिया रवाना हो गए और करीब 10:40 बजे बलिया पहुंचे. एयरपोर्ट पर उत्तर प्रदेश सरकार की ओर से समाज कल्याण मंत्री राम गोविंद चौधरी ने उनका स्वागत किया.

सैकड़ों पुलिसकर्मियों की तैनाती
उत्तर प्रदेश पुलिस ने मोदी की सुरक्षा और सुचारू यातायात के लिए 15 पुलिस अधीक्षक, 23 सहायक पुलिस अधीक्षक, 58 उपाधीक्षक और निचले रैंक के सैकड़ों पुलिसकर्मियों को लगाया गया है. इसके अलावा त्वरित कार्य बल, प्रोविंशियल आर्म्ड कांस्टैबुलरी (पीएसी) और होमगार्ड की कंपनियां भी तैनात की हैं. गंगा घाट पर नौसेना, एसडी और पीएसी के गोताखोरों को तैनात किया गया है.

Related Articles

Back to top button