व्यापार

वार्ता के मंच पर आएं सर्राफा कारोबारी: पीयूष गोयल

106207-piyush-goyalएजेंसी / जयपुर : केन्द्रीय कोयला राज्य मंत्री पीयूष गोयल ने उत्पाद शुल्क को वापस लेने की मांग को लेकर हड़ताल पर चल रहे सर्राफा कारोबारियों को कहा है कि सरकार से दबाव से कोई फैसला नहीं करवा सकते। बातचीत से समस्या का समाधान सम्भव है।

गोयल ने यहां जेम एडं ज्वैलरी एक्पोर्ट प्रमोशन काउंसिल (जीजेईपीसी) द्वारा इंडिया जेम एंड ज्वैलरी के 42वें पुरस्कार समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में सम्बोधित करते हुए कहा, ‘हम हड़ताल से नहीं डरते। कोई हड़ताल करके सोचे कि सरकार से काम हो सकेगा तो मुश्किल है।’ उन्होंने कहा कि सर्राफा व्यापारियों की हड़ताल का बिना जिक्र करते हुए कहा कि कोयला खदान में भी श्रमिकों ने हड़ताल की थी लेकिन उसका समाधान बातचीत से निकल आया।

केन्द्रीय राज्यमंत्री ने कहा कि कुछ कारोबारियों के गलत काम से पूरा कारोबार बदनाम होता है इससे बचना चाहिए। उन्होंने कहा कि एक प्रतिशत उत्पाद षुल्क को खत्म करना किसी समस्या का हल नहीं है। गोयल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, वित्तमंत्री अरूण जेटली और उनकी पूरी टीम व्यवस्था को सुधारने के लिये गंभीर है। और इसके लिये प्रशासनिक सुधार के प्रयास किये जा रहें है।

उन्होंने लोगो को आह्वान किया कि वे व्यवस्था को सुधारने के किसी भी प्रकार के सुझाव के लिये चर्चा करने को तैयार हैं। यदि व्यवसायी के अनुरूप मूल्यांकन करने लिये अधिकारी को रिश्वत दी जाती है तो इस समस्या से कभी भी निजात नहीं पाई जा सकती है। समारोह में मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे को उपस्थित होना था लेकिन उन्हें किसी कारणवश दिल्ली जाना पडा और सरकार की ओर से शहरी विकास मंत्री राजपाल सिंह शेखावत ने नेत्त्व किया।

Related Articles

Back to top button