उत्तर प्रदेशटॉप न्यूज़राज्य

विंध्य कॉरिडोर का शिलान्यास: भूमि पूजन कर रहे गृह मंत्री अमित शाह, साथ में CM योगी

मिर्जापुर: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह रविवार को एक दिवसीय मिर्जापुर दौरे पर पहुंच गए हैं। वह जिले में दो घंटे तक रहेंगे। इस दौरान गृह मंत्री विंध्य कॉरिडोर का शिलान्यास और रोप-वे का लोकार्पण करेंगे। साथ ही जीआईसी ग्राउंड में जनसभा को संबोधित करेंगे। इस दौरान गृह मंत्री के साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल भी मौजूद हैं।

मां विंध्यवासिनी मंदिर पहुंचकर गृह मंत्री अमित शाह और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ विंध्य कॉरिडोर का भूमि पूजन कर रहे हैं। गृह मंत्री अमित शाह दोपहर बाद 2:47 बजे देवरी हेलीपैड पहुंचे। वहां पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने उनकी आगवानी की। 2:54 पर सड़क मार्ग से मां विंध्यवासिनी मंदिर के लिए रवाना हो गए थे।

गृहमंत्री अमित शाह के आगमन के मद्देनजर सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद की गई है। कार्यक्रम स्थल के आसपास रहने वाले लोगों को भी दो दिनों के लिए किसी भी बाहरी को घर में प्रवेश न करने का नोटिस दिया गया है। नोटिस में बताया गया है कि एक अगस्त तक परिवार के अलावा न कोई बाहरी व्यक्ति आएगा, न निवास करेगा। ऐसा न करने पर कार्रवाई की जाएगी।

मिर्जापुर पहुंचने के बाद गृह मंत्री अमित शाह मां विंध्यवासिनी मंदिर में दर्शन पूजन करने के पश्चात विंध्य कारिडोर के लिए भूमि पूजन करेंगे। 3:25 बजे वे सड़क मार्ग से राजकीय इंटर कॉलेज के लिए निकलेंगे। जीआईसी ग्राउंड में विंध्य कारिडोर का शिलान्यास व रोप-वे का लोकार्पण करने के साथ जनसभा को भी संबोधित करेंगे। शनिवार को गृह मंत्री प्रथम फेज का शिलान्यास करेंगे। जिसकी लागत लागत 128 करोड़ रुपये है। पूरे कॉरिडोर में लागत लगभग 350 करोड़ रुपये आएगी।

गृहमंत्री अमित शाह और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार की शाम मिर्जापुर से संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय के हेलीपैड पर आएंगे। इनके आगमन की सूचना जिला प्रशासन के पास आ गया है। पत्र के अनुसार हेलीपैड से सीधे श्री काशी विश्वनाथ मंदिर जाएंगे, जहां दर्शन-पूजन और विश्वनाथ धाम का निरीक्षण करेंगे। इसके बाद गृहमंत्री और मुख्यमंत्री बाबतपुर एयरपोर्ट से रवाना हो जाएंगे।

Related Articles

Back to top button