अपराध

विजय माल्या के लिए मुंबई की आर्थर रोड जेल में होगा आधुनिक जिम

भारत की जेलों का हाल बुरा है लेकिन मुंबई की आर्थर रोड जेल से जल्द ही यह टैग हटने वाला है। खबर है कि भारतीय बैंकों के कर्जदार कारोबारी विजय माल्या को रखा जाना है, इसलिए जेल को विजय माल्या के रहने लायक बनाया गया है।विजय माल्या के लिए मुंबई की आर्थर रोड जेल में होगा आधुनिक जिम

दरअसल विजय माल्या की तरफ से यूके की कोर्ट में कहा गया था दरअसल विजय माल्या  की तरफ से यूके की कोर्ट में कहा गया था कि भारत की जेलों की हालत खराब है और वह रहने लायक नहीं हैं, जिसके बाद सरकार ने जेल की 12 नंबर बैरक में विजय माल्या को रखने का फैसला लिया। जेल की 12 नंबर बैरक वही है जिसे पाकिस्तानी आतंकवादी अजमल कसाब के लिए खास तौर पर तैयार किया गया था। 

अगले हफ्ते आर्थर रोड जेल महाराष्ट्र की पहली ऐसी जेल होगी, जहां विचाराधीन कैदियों के लिए एक अच्छा जिम होगा। जेल के अधिकारियों ने बताया कि जेल का जिम कुछ खास लोग ही प्रयोग कर सकेंगे। यहां वर्कआउट करने के लिए अच्छे उपकरण लगाए गए हैं। यह जिम भी दूसरे सामान्य जिम से अलग है। 

यहां सीमेंट के बने ब्लॉक्स, डम्बल्स के तौर पर प्रयोग किये जाते थे, इस दौरान कुछ कैदियों ने सीमेंट के डम्बल्स हमले के लिए प्रयोग किए थे। इस घटना के बाद फैसला लिया गया है कि जिम में खुले उपकरण नहीं रखे जाएंगे। सभी उपकरण  मशीन से जुड़े होंगे। 

Related Articles

Back to top button