ज्ञान भंडार

विमान यात्री ने ऐसी जगह छिपा रखा था सोना, अधिकारियों के देखकर उड़े होश

jaipur-airport1राजधानी जयपुर के सांगानेर हवाई अड्डे पर रविवार रात को फिर एक विमान यात्री से सोना पकड़ा है. उसने ऐसी जगह सोना छिपा रखा था जिसे देखकर उसके होश उड़ गए.

ओमान एयरवेज की नियमित फ्लाइट से जयपुर पहुंचे विमान यात्री के पास कस्टम्स ने तस्करी कर लाए जा रहे 476.840 ग्राम सोने की बरामदगी की. खास बात यह रही कि विमान यात्री इसमें से कुछ सोना अपने रैक्टम में छिपा कर ला रहा था.

सूत्रों के अनुसार रविवार को पहली बार दुबई से जयपुर पहुंचे दिल्ली निवासी मोहम्मद नजर पर कस्टम्स अधिकारियों को संदेह हुआ. इसके बाद कस्टम्स ने कड़ी जांच की तो पता लगा कि इस विमान यात्री के जींस और शर्ट के बटन सोने के बने हैं.

कस्टम अधिकारियों का इसके बाद शक और गहरा गया. उन्होंने पहले काफी देर पूछताछ की लेकिन युवक ने कुछ नहीं बताया बाद में और जांच हुई तो उसके रैक्टम में भी करीब 116 ग्राम सोना निकला.

पकड़े गए सोने का मूल्य करीब 15 लाख रुपए होने के कारण कस्टम्स अधिकारियों ने सोने को जब्त कर विमान यात्री को छोड़ दिया है. जांच में यह भी पता लगा कि विमान यात्री फ्रिक्वेंट फ्लायर है.

यात्री पिछले चार साल में 30 से अधिक बार विदेश यात्राएं कर चुका है. यह हर बार लखनऊ हवाई अड्डे पर लौटता था. इस बार पहली बार जयपुर के सांगानेर हवाई अड्डे पर उतरा था. पहली बार जयपुर आते ही यह कस्टम्स के हत्थे चढ़ गया.

Related Articles

Back to top button