स्पोर्ट्स

विराट-अनुष्का की शादी के लिए सजे इस खूबसूरत होटल का एक दिन का किराया 13.5….

नई दिल्ली| टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा शादी के बंधन में बंध गए हैं. दोनों ने भारत से मीलों दूर इटली में एक होटल में शादी रचाई. फोर्ब्स की रिपोर्ट के मुताबिक जिस होटल में विराट-अनुष्का की शादी हुई है वह होटल शादियों के लिए मशहूर दुनिया के 20 सबसे महंगे होटलों में शामिल है. इस जोड़े ने सोमवार को इटली के टस्कनी के आलीशान होटल बोर्गो फिनोचीतो होटल में शादी की है.विराट-अनुष्का की शादी के लिए सजे इस खूबसूरत होटल का एक दिन का किराया 13.5....

फोर्ब्स की रिपोर्ट के मुताबिक बोर्गो क्रिसमस और न्यू ईयर के दौरान तकरीबन 94 लाख रुपए प्रति हफ्ते की दर से फीस चार्ज करता है. इस दौरान यह दुनिया का दूसरा सबसे महंगा होटल बन जाता है. प्रति रात की दर से अगर आंकड़े निकालें तो होटल की एक रात का चार्ज 13 लाख पचास हजार रुपए है.

होटल की कहानी

बोर्गो असल में 800 साल पुराना एक गांव है, जिसे जॉन फिलिप ने रिस्टोर किया है और वही इसके ओनर भी हैं. बोर्गो की फ्लोरेंस एयरपोर्ट से दूरी तकरीबन 1 घंटे की है और इसमें ओवल स्विमिंग पूल, जिम, स्पा और टेनिस कोर्ट भी है. इस होटल में तकरीबन 22 बेडरूम और सुइट हैं जहां एक बार में सिर्फ 44 लोग ही ठहर सकते हैं. इसलिए विराट की शादी में ज्यादा लोगों को निमंत्रण भी नहीं दिया गया था.

बताते हैं कि इटली के होटल की खास बात यह है कि इसे सिर्फ गर्मियों में खोला जाता है लेकिन विराट-अनुष्का की शादी के लिए खासतौर से इसे दिसंबर में खोला गया. यह होटल अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा का फेवरेट होटल था.

यह भी खबरें थीं कि शादी के दौरान होटल के चारों ओर कड़ा पहरा लगाया गया था और सिर्फ उन्हीं लोगों को अनुमति मिल रही थी, जो इनविटेशन कार्ड साथ में लाए थे. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान, आमिर खान, युवराज सिंह और सचिन तेंदुलकर जैसे दिग्गजों को विवाह का निमंत्रण दिया गया था.

Related Articles

Back to top button