स्पोर्ट्स

विराट कोहली ने तोड़ा सचिन का रिकॉर्ड

भारत ने वनडे सीरीज के आखिरी मैच में वेस्टइंडीज को 8 विकेट से हरा कर 5 मैचों की सीरीज पर 3-1 से कब्जा कर लिया. मैच में भारतीय कप्तान विराट कोहली ने शानदार शतक लगाया. इस शतक के साथ ही विराट कोहली ने लक्ष्य का पीछा करते हुए वनडे मैचों में सबसे अधिक शतक लगाने के सचिन तेंडुलकर के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है. वनडे मैचों में यह कोहली का 28वां शतक है. लक्ष्य का पीछा करते हुए कोहली अब तक 18 शतक लगा चुके है. बता दे कि तेंडुलकर ने लक्ष्य का पीछा करते हुए 232 पारियों में 17 शतक जड़े थे, जबकि कोहली सिर्फ 102 पारियों में 18 शतक जड़ चुके हैं.

GB रोड के कोठा की लड़की से हुआ प्यार, जल्द करेंगे दोनों शादी

विराट कोहली ने तोड़ा सचिन का रिकॉर्डगौरतलब है कि मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम ने निर्धारित 50 ओवर में 9 विकेट पर 205 रन बनाए. भारत की शानदार गेंदबाजी के कारण वेस्ट इंडीज की टीम बड़ा स्कोर खड़ा नहीं कर पाई. तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने शानदार गेंदबाजी कर 10 ओवर में 48 रन देकर 4 अहम विकेट लिए, वहीं उमेश यादव ने भी जबरदस्त गेंदबाजी कर 10 ओवर में 53 रन दिए और 3 विकेट झटके.

नकली सिक्के बनाने वाले गिरोह का सरगना हरियाणा में गिरफ्तार

उल्लेखनीय है कि बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया की ओर से कप्तान विराट कोहली ने अपनी शानदार बल्लेबाजी से विरोधी टीम की वापसी की संभावनाएं खत्म कर दी. कोहली ने 115 गेंदों पर 111 रनों की शानदार पारी खेली. कोहली ने 12 चौके और 2 छक्के लगाए. दिनेश कार्तिक ने उनका भरपूर साथ दिया. कार्तिक भी अर्धशतक बना कर नाबाद रहे.

 

Related Articles

Back to top button