स्पोर्ट्स

विराट पर भड़का ऑस्ट्रेलियाई मीडिया, बताया खेलों का ट्रंप

मेलबोर्न (ईएमएस)। ऑस्ट्रेलियाई मीडिया ने भारतीय कप्तान विराट कोहली की कड़ी आलोचना करते हुए उनकी तुलना अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से की है। कंगारू मीडिया के अनुसार विराट उनके खिलाड़ियों के खिलाफ झूठी खबरें फैला रहे हैं। इसके साथ ही कहा कि वह आधारहीन बातें कर रहे हैं। साथ ही कहा कि बीसीसीआई या आईसीसी ने भी उनके खिलाफ कोई कदम नहीं उठाया है। ऑस्ट्रेलियाई मीडिया ने कहा ,“ विराट खेलों के डोनाल्ड ट्रंप हो गए हैं।” ट्रंप की ही तरह कोहली अपनी कमजोरियों को छिपाने के लिए मीडिया को दोष दे रहे हैं। वह अपने आप में कानून बन गए हैं सबसे निराशाजनक बात यह है कि गलत खबरें फैलाने पर भी बीसीसीआई या आईसीसी उनके खिलाफ कार्रवाई नहीं कर रहा है।

विराट पर भड़का ऑस्ट्रेलियाई मीडिया, बताया खेलों का ट्रंप

कोहली ने कहा कि ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ ने डीआरएस फैसले लेते समय ड्रेसिंग रूम की मदद ली। स्मिथ ने एक मौके पर यह बात मानी, पर इससे इनकार किया कि उन्होंने हर बार ऐसा किया। तीसरे टेस्ट के दौरान डेविड वॉर्नर के आउट होने पर कोहली ने अपने कंधे पकड़कर विकेट का जश्न मनाया क्योंकि स्मिथ ने उनकी कंधे की चोट का मजाक उड़ाया था। लेख में कहा गया कि ऐसी कोई फुटेज उपलब्ध नहीं है और सरकारी प्रसारक ने स्मिथ से माफी मांग ली थी उसी पर दावा किया गया था कि स्मिथ ने कोहली की कंधे की चोट का मजाक उड़ाया। इसमें कहा गया,“ टीवी फुटेज से साफ था कि एक साथी खिलाड़ी ने स्मिथ के कंधे पर हाथ रखा था।”

इससे पहले भारतीय कप्तान विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान स्टीव स्मिथ पर बड़ा हमला किया था। विराट ने स्मिथ पर आरोप लगाते हुए कहा था कि उन्होंने टीम इंडिया के फिजियो पैट्रिक फरहर्ट का अपमान किया है। कोहली ने कहा था कि कुछ ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने फरहर्ट पर कटाक्ष किये थे। हालांकि कंगारू टीम ने इन आरोपों का खंडन किया था। इससे साफ है कि दोनो ही टीमें के बीच अंतिम टेस्ट से पहले एक दूसरे पर दबाव बनाने की रणनीति तेज होती जा रही है।

Related Articles

Back to top button