स्पोर्ट्स

विश्वकप 2019 में कुछ ऐसी हो सकती है भारत की संभावित टीम

क्रिकेट के सबसे बड़े टूर्नामेंट में यानि विश्वकप महाकुंभ का आगाज 30 मई से होने जा रहा है। विश्कप में इस बार सभी टीमों के बीच जबरदस्त भिड़त देखने को मिलेगी। इस बार विश्वकप के लिए भारतीय टीम ने कमर कस ली है। जब से टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया के उसके घर में मात दी है तब से लगने लगा है कि वही विश्वकप खिताब जीत की प्रबल दावेदार है।

विश्वकप 2019 में कुछ ऐसी हो सकती है भारत की संभावित टीम देखा जाए तो भारत ने अब तक विश्वकप दो बार जीता है एक बार तो कपिल देव की कप्तानी में 1983 में और दूसरा 2011 में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में । अब टीम इंडिया की कमान विराट कोहली के हाथों में पर सवाल है कि क्या विराट कोहली की अगुवाई में भारत विश्वकप जीता पाएगा या नहीं।

विराट कोहली के दमदार कप्तान हैं और इस बात में कोई दो राय नहीं हैं। उन्होंने विदेशी दौरों पर जिस हिसाब से सफल कप्तानी की है उसके बाद से कोहली से उम्मीद बड़ी है । पिछले कुछ दिनों के प्रदर्शन की बात की जाए तो विराट  कोहली के नेतृत्व में भारत ने विंडीज और ऑस्ट्रेलियाई जैसे टीमों को मात दी है । भारत ने ऑस्ट्रेलिया को पिछले दिनों टेस्ट और वनडे सीरीज में मात दी है और कोहली ऐसे कप्तान रहे, जिन्होंने पहली बार ऑस्ट्रेलिया को उसके घर में सीरीज हराई।

2019 विश्वकप के लिए ऐसी हो सकती है भारतीय टीम – विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, अंबाती रायुडू, ऋषभ पंत, एमएस धोनी, रविंद्र जडेजा, कुलदीप यादव, चहल, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, खलील अहमद, उमेश यादव, लोकेश राहुल, मनीष पांडे, केदार जाधव, क्रुणाल पांड्या और सुरेश रैना।

Related Articles

Back to top button