व्यापार

विश्व अर्थव्यवस्था में उम्मीद की किरण है भारत : पीएम मोदी

pm-modi_650x400_61456546659दस्तक टाइम्स एजेंसी/बेलागावी (कर्नाटक): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को कहा कि वैश्विक अर्थव्यवस्था में अगर कोई उम्मीद की किरण है, तो वह भारत है और उनकी सरकार गरीब और गांवों की जिंदगी में आमूल चूल बदलाव लाने के लिए प्रतिबद्ध है। पीएम मोदी एक किसान रैली को संबोधित कर रहे थे।

इस रैली का आयोजन किसानों तक पहुंचने की बीजेपी की पहल के तहत किया गया। पीएम मोदी ने कहा, आज इस बात पर सहमति है कि अगर वैश्विक अर्थव्यवस्था में उम्मीद की कोई किरण है, तो भारत है। इस बारे में उन्होंने विश्वबैंक और आईएमएफ सहित विभिन्न वैश्विक रेटिंग एजेंसियों की रेटिंग का हवाला दिया।

प्रधानमंत्री ने कहा कि चाहे विश्व बैंक हो या आईएमएफ या विश्व की रेटिंग एजेंसी, ये सभी एक ही स्वर में कह रहे हैं कि अगर किसी एक देश को उम्मीद की किरण कहा जा सकता है तो वह उम्मीद की किरण भारत है। उन्होंने कहा, पूरी दुनिया में अर्थव्यवस्था में अस्थिरता है। यहां तक कि वे देश जो खुद को विशेषज्ञ कहते हैं, वे भी आर्थिक परेशानियों से गुजर रहे हैं। पीएम मोदी ने कहा कि नरमी के परेशान करने वाले माहौल के बजाय भारत तेजी से वृद्धि कर रहा है।

Related Articles

Back to top button