टॉप न्यूज़स्पोर्ट्स

वेस्टइंडीज की करिश्माई जीत में खास ‘टोटके’

west-indies_landscape_1459706378 (1)एजेन्सी/वर्ल्ड कप जीतकर ‌इतिहास रचने वाली कैरेबियाई टीम के एक खिलाड़ी ने बड़ा खुलासा किया, कहा कि मैच जीतने के लिए अपनाए थे खास टोटके।

2012 के बाद दूसरा वर्ल्ड कप जीतकर वेस्टइंडीज ने इतिहास रच दिया। वर्ष 2016 वेस्टइंडीज क्रिकेट के लिए स्वर्णिम युग बनकर आया है। इस साल कैरेबियाई टीम ने वर्ल्ड कप के तीन खिताब अपने नाम किए हैं। पहला था अंडर 19 वर्ल्ड कप।
 

दूसरा और तीसरा खिताब वेस्टइंडीज ने रविवार 3 अप्रैल को जीता। कोलकाता के ईडन गॉर्डंस में पहले दिन में कैरेबियाई महिला टीम ने ऑस्ट्रेलिया को हराया और पहला टी-20 खिताब अपने नाम किया। इस मुकाबले से पहले ऑस्ट्रेलिया लगातार तीन बार चैंपियन रहा था। रविवार को ही रात को वेस्टइंडीज पुरुषों की टीम ने इंग्लैंड पर रोमांचक जीत हासिल की और दूसरा टी-20 खिताब अपने नाम किया। कैरेबियाई और इंग्लैंड दोनों टीम के एक-एक खिलाड़ी ने इस मुकाबले से पहले टोटके आजमाए थे लेकिन काम सिर्फ वेस्टइंडीज का बना।

फाइनल मुकाबला शुरू होने से पहले वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर आंद्रे रसैल ने स्टार न्यूज को दिए एक खास इंटरव्यू में खुलासा किया था कि वह मैच शुरू होने से पहले कुछ टोटके आजमाते हैं। एक दूसरे इंटरव्यू में इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर ने भी टोटकों की बात कही।

रसैल ने बताया था कि मैदान में आने से पहले वह बायां पैर पहले रखते हैं और दायां पैर बाद में। जबकि बल्लेबाजी के दौरान दाएं पैर का जूता पहले बांधते हैं। रसैल ने यह भी बताया कि बल्लेबाजी के दौरान क्रीज को वह बल्ले से तीन बार ही खुरजते हैं। रसैल के अनुसार, ऐसा करना उनके लिए कई मर्तबा लकी रहा है।

वहीं, दूसरी ओर इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर ने कहा कि मैच से पहले वह सिर्फ एक बात का ध्यान रखते हैं। बटलर ने कहा कि वह बल्लेबाजी में जाने से किसी भी गोल चीज को खाने से परहेज करते हैं। उनका मानना है कि गोल चीज खाने से उन्हें डर रहता है कि कहीं वह शून्य पर आउट न हो जाएं।

Related Articles

Back to top button