राज्य

‘वो मुझे उस आदमी के साथ सोने को कहती थी’, 15 साल की लड़की की आपबीती

मैं तो स्कूल जाने के लिए निकली थी, लेकिन नहीं पता था कि मेरे साथ ये सब हो जाएगा। 15 साल की लड़की ने आपबीती सुनाई तो पुलिस वाले सन्न रह गए। घटना पंजाब के पटियाला की है। छात्रा को बहला-फुसलाकर ले जाने और फिर मानव तस्करी के तहत उसका सौदा करने के अलावा उसे दुराचार का शिकार बनाने के एक मामले में एडिशनल सेशन जज डॉ. रजनीश की कोर्ट ने तीन लोगों को दोषी ठहराया है।

इसमें दो महिलाएं और एक युवक शामिल है। कोर्ट ने उन्हें दस-दस साल की सजा सुनाई है। दोषियों को 20-20 हजार रुपये जुर्माना भी अदा करना होगा।  स्कूल के लिए निकली थी, वापिस नहीं लौटी

त्रिपड़ी थाना पुलिस के पास एक महिला ने शिकायत दर्ज कराई थी कि उसका पति ट्रक ड्राइवर है और उसके तीन बच्चे हैं। उसकी 15 साल की लड़की जो सरकारी स्कूल में आठवीं क्लास की छात्रा है। वह 23 फरवरी 2016 को सुबह घर से स्कूल के लिए निकली थी, लेकिन वापस नहीं लौटी। तलाश के बाद भी उसका पता चली चला।

पुलिस ने लड़की की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कर मामले में जांच शुरू की तो सत्यवान निवासी गांव संधील अलोवा जिला जींद (हरियाणा) को काबू कर मामले से संबंधित छात्रा को बरामद किया गया। पूछताछ में छात्रा ने कई चौंकाने वाले खुलासे किए।

महिला ने आदमी को बेच दिया था

इसके बाद पुलिस ने मामले में दो महिलाओं चरनजीत कौर उर्फ बबली उर्फ गुड्डू निवासी जीरकपुर (मोहाली) और सुमन सिंगला उर्फ सुनियारी देवी निवासी पिहोवा कुरुक्षेत्र (हरियाणा) को गिरफ्तार किया था। आरोप था कि चरनजीत कौर छात्रा को अपने साथ ले गई और सौदा कर उसे सुमन सिंगला को बेच दिया था। इसके बाद सुमन सिंगला ने छात्रा का सौदा सत्यवान के हाथों कर दिया।

सत्यवान ने छात्रा के साथ दुराचार किया। इसका खुलासा होने पर पुलिस ने लड़की का मेडिकल करवाने के बाद पांच मार्च 2016 को थाना त्रिपड़ी में आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज किया था। 
 

Related Articles

Back to top button