राष्ट्रीय

व्यापमं घोटाला : 12 संदिग्ध मौतों की जांच पूरी, नहीं मिला हत्या का प्रमाण

vyapamभोपाल. मध्य प्रदेश व्यापमं घोटाले में हुई संदिग्ध मौतों की जांच हाथ में लेने के बाद सीबीआई ने छह महीनों के अंदर 12 मौतों की जांच पूरी कर ली है. इसमें से किसी में भी हत्या का प्रमाण नहीं मिला है.

बताया जा रहा है कि इस बारे में सीबीआई जांच रिपोर्ट दिल्ली मुख्यालय भी भेज चुकी है,जहां से भी रिपोर्ट के सही होने की मुहर लगा दी गई है. इसके बाद अब सीबीआई जल्द ही एक क्लोजर रिपोर्ट भी दाखिल करने की तैयारी करने में जुट गई है. साथ ही बाकी बचे मामलों की भी जांच लगातर जारी है.

नम्रता ने की आत्महत्या

मध्यप्रदेश के बहुचर्चित व्यापमं महाघोटाले में मेडिकल छात्रा नम्रता डामोर की संदिग्ध मौत के मामले में सनसनीखेज खुलासा हुआ है. इस मामले की जांच से जुड़ी खुफिया रिपोर्ट में नम्रता की मौत को आत्महत्या बताया गया है.

नम्रता डामोर की मौत से जुड़ी इंटेलीजेंस की रिपोर्ट में नम्रता की मौत को हत्या नहीं, बल्कि आत्महत्या बताया गया. रिपोर्ट में आत्महत्या के पीछे अवसाद की वजह बताई गई.

नम्रता के अवसाद में रहने की पुष्टि उसकी सहेली और एक साथी छात्र ने की थी. माना जा रहा है कि अवसाद के चलते जबलपुर जाने के दौरान नम्रता ने खुदकुशी की. नम्रता की लाश उज्जैन में रेलवे ट्रैक पर मिली थी.

हार्ट अटैक से पत्रकार अक्षय सिंह की मौत

व्यापमं घोटाले का झाबुआ में कवरेज करने आए दिल्ली के पत्रकार अक्षय सिंह की रहस्यमयी मौत पर बड़ा खुलासा हुआ है. सीबीआई को मिली पीएम रिपोर्ट के मुताबिक अक्षय का दिल सामान्य से दो गुना था और उसकी मौत की वजह हार्ट अटैक थी.

जानकारी के अनुसार, दिल्ली एम्स में अक्षय सिहं के दिल, विसरा और शरीर के महत्वपूर्ण अंगों की जांच की गई थी. जिसमें ये बात सामने आई कि अक्षय का दिल समान्य से दो गुना से भी ज्यादा था. जहां समान्य दिल का वजन 320 ग्राम होता है वहीं अक्षय के मामले में ये वजन 700 ग्राम था.

दिल के बढ़े हुए आकार का कारण हालांकि अभी साफ नहीं हो सका है लेकिन जानकारों का कहना है कि बढ़े हुए आकार से अक्षय की मौत की वजह से कोई लेना-देना नहीं है. सीबीआई को मिली रिपोर्ट में मौत की वजह साफ तौर पर हार्ट अटैक बताया जा रहा है.

 

Related Articles

Back to top button