अन्तर्राष्ट्रीयफीचर्ड

व्हाइट हाउस ने डोनाल्ड ट्रंप के मुस्लिमों पर प्रतिबंध के बयान की कड़ी आलोचना की

donald-trump_650x400_51446302752वाशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति भवन व्हाइट हाउस के वरिष्ठ अधिकारियों ने सोमवार को डोनाल्ड ट्रंप के प्रस्ताव की खुलेआम निंदा की। उन्होंने कहा, यह अमेरिका के मूल्यों और हितों के विपरीत है। बता दें कि डोनाल्ड ट्रंप ने मुसलमानों के अमेरिका में आने पर प्रतिबंध लगाने का प्रस्ताव दिया था।

रिपब्लिकन पार्टी की ओर से राष्ट्रपति पद की उम्मीदवारी के लिए आगे चल रहे डोनाल्ड ट्रंप के इस निंदनीय प्रस्ताव की व्हाइट हाउस के प्रवक्ता जोश अर्नेस्ट ने आलोचना की। उन्होंने कहा, डोनाल्ड ट्रंप फिलहाल जो भी कह और कर रहे हैं ये उनके पूरे कैंपेन का हिस्सा रहा है। वे अपने कैंपेन के समर्थन के लिए लोगों के डर के साथ खेल रहे हैं।

अर्नेस्ट ने एमएसएनबीसी से कहा, मुझे लगता है कि वे अमेरिका को निंदनीय तरीके से विभाजित कर रहे हैं। हाल में ट्रंप की कैंपेन टीम ने यह कहकर तूफान ला दिया था कि वे मुस्लिमों के अमेरिका आने पर प्रतिबंध लगा देंगे। उन्होंने मुसलमानों पर नज़र रखने के लिए विशेष सुरक्षा और निगरानी उपाय किए जाने की संभावना पर भी सहमति जताई थी।

ट्रंप की यह टिप्पणी उस घटना के बाद आई जब एक शादी-शुदा जोड़े ने 14 लोगों को मौत के घाट उतार दिया था। हालांकि ट्रंप की टिप्पणी की उनकी ही पार्टी के कई नेताओं ने निंदा भी की थी।

अर्नेस्ट ने कहा, यह अमेरिका की स्थापना से जुड़े मूल्यों से बिल्कुल असंगत है। राष्ट्रपति बराक ओबामा की विदेश नीति से जुड़े एक वरिष्ठ अधिकारी बेन रोड्स ने सीएनएन से कहा, यह प्लान हमारे देश की सुरक्षा के भी विपरीत है।

उन्होंने कहा, सच्चाई तो यही है कि इस्लामिक स्टेट (आईएसआईएस) चाहता है कि वो इस लड़ाई को अमेरिका बनाम इस्लाम बना दे। और अगर हम धार्मिक परीक्षण की इस तरह की नीति को लागू करते हैं तो इससे वही संदेश जाएगा जो आतंकी संगठन ISIS चाहता है।

 

Related Articles

Back to top button