राष्ट्रीय

शत्रुघ्न सिन्हा बोले-वाजपेयी जी मेरे पिता सामान थे, उनके गुजर जाने से ऐसा लगा मैं अनाथ हो गया

पटना: बॉलीवुड से राजनेता बने बीजेपी सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के निधन की खबर सुनकर उन्हें लगा कि वह अनाथ हो गए हैं, क्योंकि उन्होंने उनके अभिभावकत्व में अच्छी राजनीति की कला सीखी थी. पटना साहिब से एमपी सिन्हा ने वाजपेयी को पिता सरीखे बताया.

सिन्हा 1999-2004 के दौरान वाजपेयी की अगुवाई वाली एनडीए सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे थे. पूर्व प्रधानमंत्री वाजपेयी लंबी बीमारी के बाद गुरुवार शाम दिल्ली के एम्स में निधन हो गया था और शुक्रवार शाम को उनका अंतिम संस्कार किया गया.

सिन्हा ने ट्वीट किया, ” अति श्रद्धेय और सम्मानित संस्थान हमें छोड़कर चले गए, पिता सरीखी शख्सियत हमसे बिछुड़ गई. मुझे महसूस होता है कि सही मायने में मैं अनाथ हो गया… हम सदैव उन्हें याद करेंगे और हमें जीवन के सही मार्ग के संदर्भ में सदैव उनके मार्गदर्शन की कमी खलेगी. मैं उनके परिवार और प्रियजनों के प्रति हार्दिक संवेदना प्रकट करता हूं.”

सिन्हा ने मुंबई से फोन पर कहा, ” नानाजी देशमुख ने मुझे राजनीति में प्रशिक्षण के लिए वाजपेयीजी और आडवाणीजी के पास भेजा था. दोनों ने ही मुझे प्यार दिया और मुझे पूरे जीवन अपना आशीर्वाद दिया.” बता दें वर्तमान में बीजेपी के केंद्रीय नेतृत्व से सांसद सिन्हा के काफी मतभेद हैं और वह कई बार पार्टी की टॉप लीडरशिप और पीएम नरेंद्र मोदी पर कई बार निशाना साध चुके हैं.

Related Articles

Back to top button