ज्ञान भंडार

शनि बैठें हैं मकर राशि में, सावधान रहें ये राशि वाले, नौकरी में बढ़ सकती है परेशानी

पिछले महीने 24 जनवरी को शनि अपनी स्वराशि में मकर में आ चुके हैं जो ढ़ाई साल तक इसी राशि में बैठे रहेंगे। शनि भले ही इस राशि में बैठे हों लेकिन इन पांच राशियों को नौकरी और धन से जुड़े मामलों में परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।

मेष
आप मेहनती बनेंगे, लेकिन इसके साथ ही आपका संघर्ष भी बढ़ जाएगा। अप्रैल तक का समय नए कार्य के लिए शुभ है। वहीं 11 मई को शनि का वक्री होना आपके लिए शुभ नहीं होगा। आपके काम में रुकावट आ सकती हैं। जिस लाभ की आशा कर रहे थे वह भी समय से नही मिल पायेगा।

वृष
कार्य-स्थल में मेहनत अधिक होने के बाद लाभ के आसार कम नज़र आ रहे हैं। सब्र और धैर्य से ही काम करें तो बेहतर रहेगा। प्रमोशन के बारे सोच रहे हैं तो ये शनि का गोचर अभी और इंतज़ार करवायेगा। नई नौकरी के लिए भी साल की शुरुआत ही बेहतर रहेगी साल के मध्य में आ कर कोई बदलाव न करें।

मिथुन
आपको नौकरी या बिजनेस में रुकावट आ सकती है जिससे कुछ समय के लिए आपको परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। शनि की ढैय्या के प्रभाव से आर्थिक स्थिति बिगड़ सकती है। पैसों के मामले में सावधानी बरतें। आप विदेश यात्रा कर सकते हैं साथ ही जमीन जायदाद के मामलों में अच्छी खबर भी मिल सकती है।

कर्क
आलस्य को अपने ऊपर हावी न होने दें। जो लोग बिजनेस आदि कर रहे हैं उनके लिए महत्वपूर्ण निर्णय लेने का वक्त होगा। नौकरी में पदोन्नति और स्थान परिवर्तन का भी योग दिखाई दे रहा है।

सिंह
आपके ऊपर इसका मिला-जुला असर देखने को मिलेगा। नौकरीपेशा जातकों की मेहनत ज्यादा करनी पड़ सकती है। नौकरी में परिवर्तन करने की सोच रहे हैं तो साल के बीच में न करें। प्रमोशन मिलेगा लेकिन जल्दीबाजी करने बचें। व्यापार करने वाले जातकों के लिए व्यापार विस्तार के लिए अच्छा समय मई के बाद बन रहा है।

कन्या
व्यापार को लेकर इस वर्ष कुछ भ्रम सा बना रहेगा और नये कार्य को लेकर भी कशमकश बनी रहेगी। कर्मचारियों के बीच मतभेद भी हो सकता हैं। कोई पुराना सरकारी कार्य अटका हुआ था वह भी इस वर्ष पूरा होगा।

तुला
कार्यक्षेत्र में नए अवसर मिल सकते हैं। यह अवसर किसी विदेशी प्रोजेक्ट से जुड़ा भी हो सकता है। नौकरीपेशा जातकों के लिए उनके कार्यक्षेत्र में थोड़ा उथल-पुथल रह सकता है लेकिन ज्यादा हानि होनी की गुंजाइश कम है।

वृश्चिक
नौकरी के लिहाज से शुभ संकेत है। सरकारी नौकरी की लालसा करने वाले जातकों के लिए यह साल अच्छा रहेगा। वहीं प्राइवेट नौकरी करने वाले लोगों को तरक्की मिलने की पूरी संभावना है। बिजनेस के नजरिए से इस राशि के जातकों लिए साल शुभ और मुनाफा दिलाने वाला रहेगा। किसी नए बिजनेस प्लान के बारे में बनाई गई रणनीति सफल रहेगी।

धनु
शनि के मकर राशि में गोचर होन से धनु राशि के जातकों पर इसका सकारात्मक प्रभाव देखने को मिलेगा। नौकरी में अब पहले के मुकाबले ज्यादा अच्छे प्रस्ताव मिलेंगे। लेकिन सही विकल्प को चुनना ही समझदारी होगी। व्यापार करने वालों जातकों पर भी इस गोचर का अच्छा परिणाम देखने को मिलेगा। कार्यक्षेत्र में संतुलन बनाकर चलें।

मकर
शनि की साढ़ेसाती का दूसरा चरण शुरू होने से मानसिक परेशानी रहेगी। कड़ी मेहनत करनी होगी, तभी सफलता मिल पाएगी। खर्चों में बढ़ोतरी हो सकती है। परिवार में वाद-विवाद हो सकता है, धैर्य बनाए रखें। जल्दबाजी में कोई काम न करें। अभी फिलहाल नौकरी के बदलने के बारे में ना सोचें।

कुंभ
कुंभ राशि के जातकों पर शनि की साढ़ेसाती का पहला चरण आरंभ होने से उनकी मुसीबतें बढ़ेगी। इस वजह से इन लोगों को विशेष सावधानी रखने की जरूरत है। नौकरीपेशा जातक सावधानी से हर कदम को रखें। नौकरी को बदलने के लिए साल के मध्य का समय बेहतर नहीं है। वहीं व्यापार करने वाले जातकों के लिए नये प्रोजेक्ट में हाथ संभलकर डालें।

मीन
व्यापार में अच्छे अवसर प्राप्त होंगे और लाभ की स्थिति बनी रहेगी। नौकरी करने वाले जातकों के लिए शुभ चीजें घटित होंगी। कई क्षेत्रों में आगे बढ़ने से कई अवसर मिलेंगे और समाज में आपकी प्रतिष्ठा बढ़ेगी।

Related Articles

Back to top button