अद्धयात्म

शरीर के इन हिस्सों में तिल होने का होता है मतलब, जानिये क्या है तिलो के पीछे का राज़

वैसे तो अधिकांश लोगों को शरीर पर कोई तिल या मस्सा होता ही है। यह और बात है कि ज्यादातर लोग इस पर ध्यान नहीं देते हैं। मगर समुद्रशास्‍त्र में बताया गया है कि हर एक तिल का कोई न कोई मतलब जरूर होता है। बचपन में कई बार लोगों को आपने ऐसा कहते सुना होगा कि ‘ओहो, तुम्हें यहां पर तिल है। तुम तो बहुत ही भाग्यवान हो। या फिर यहां तिल के होने पर तुम्हारे साथ जरूर कुछ ऐसा होगा।’

खैर, जितने मुंह उतनी बातें वाला कंसेप्ट वहां पर भी होता था। फिलहाल हम आपके लिए लेकर आए हैं इस मामले से जुड़ी पूरी बातें। तिल को लेकर कहां क्या लिखा हुआ है। कौन सा तिल क्या कहता है। शरीर पर तिल होने से क्या फायदा होता है। ऐसे ही कुछ सवालों के जवाब आपको यहां मिल जाएंगे.
1: गाल पर तिल
समुद्रशास्‍त्र के अनुसार जिस व्यक्ति के गाल पर तिल होता है वो पढ़ाई में काफी तेज होता है। मतलब ऐसा व्यक्ति जो भी ठान लेता है वो उसे पूरा करके ही रहता है। एक तिल तब होता है जब हमारी त्वचा में कोशिकाएं एक क्लस्टर में बढ़ती हैं। आमतौर पर, यह ये कोशिकाएं हैं जो त्वचा भर में बढ़ती हैं और इसे अपने प्राकृतिक रंग देती हैं। चीनी ज्योतिष के अनुसार, विभिन्न शरीर के अंगों पर इस तिल का स्थान आपके चरित्र के बारे में बहुत कुछ कहता है। माथे पर एक तिल समृद्धि का संकेत माना जाता है। लेकिन, तिल का सही स्थान इसके महत्व को भी बदलता है। उदाहरण के लिए, माथे के बीच में एक तिल बुद्धि का प्रतिनिधित्व करता है इस व्यक्ति के पास स्पष्ट अंतर्दृष्टि है और वह सक्रिय और मेहनती है यह एक सुखी विवाह की तरफ इशारा करता है। दाहिनी ओर तिल का मतलब है कि व्यक्ति व्यवसाय या शादी में एक महान साथी बन सकता है। हालांकि, बाईं ओर तिल जीवन में भाग्य की कमी का अर्थ है। ठोड़ी के दोनों तरफ एक तिल इंगित करता है कि व्यक्ति स्नेही और देखभाल है ठोड़ी पर तिल अनुकूलन क्षमता, दृढ़ संकल्प और हठ का प्रतीक है। ठोड़ी के आंदोलन के कारण ये लोग यात्रा के विचार से प्यार में पड़ते हैं। ठोड़ी के दाहिनी ओर मॉल लॉजिकल सोच और कूटनीतिक प्रकृति का प्रतिनिधित्व करते हैं, जबकि बाएं ओर के मॉल एक ऐसे व्यक्ति का प्रतिनिधित्व करते हैं जो सीधा, कुंद और ईमानदार है।
2: चिन (ठुड्डी) पर तिल
चिन पर तिल वाले लोगों को बहुत भाग्यशाली माना जाता है। अगर आपकी चिन पर तिल है तो आपको खुश होने की जरूरत है। ऐसा कहा जाता है कि जिनकी चिन पर तिल होता है, उनको धन और शोहरत कमाने के लिए ज्यादा मेहनत नहीं करनी पड़ती है। एक गाल पर एक तिल एक साहसी, ईमानदार और अध्ययनशील व्यक्ति का प्रतिनिधित्व करता है। इस व्यक्ति को जीवन के भौतिक सुखों में दिलचस्पी नहीं हो सकती है और यह प्रतिभाशाली एथलीट होगा सही गाल पर मॉल एक संवेदनशील और देखभाल करने वाले व्यक्ति को दर्शाता है जो परिवार को महत्व देता है और बाएं गाल पर एक ऐसे व्यक्ति का प्रतिनिधित्व करता है जो एक अंतर्मुखी और प्रकार का अभिमानी भी है नाक पर एक तिल का कहना है कि उस व्यक्ति का आत्म सम्मान अधिक है, वह एक ईमानदार दोस्त और एक मेहनती व्यक्ति है। उस व्यक्ति के लिए देखो जो अपनी नाक की नोक पर एक तिल है, क्योंकि वे अक्सर बहुत कम स्वभाव हैं नाक के दायीं ओर एक तिल का मतलब है कि वह व्यक्ति भावुक है और अधिक यौन गतिविधि की तलाश करता है। जबकि, नाक के बाईं ओर एक तिल संघर्ष का प्रतिनिधित्व करता है होठों के पास सेक्सी सुंदरता का कहना है कि आप हमेशा जीवन में आगे बढ़ना चाहते हैं अगर तिल ऊपरी होंठ के दाहिने या बाएं कोने पर स्थित है, तो यह इंगित करता है कि आप एक खाद्य पदार्थ हैं और जीवन में बेहतर चीजों के लिए पीछा कर रहे हैं। अगर तिल होंठ पर है, तो व्यक्ति को अपने आहार का ख्याल रखना चाहिए क्योंकि वे स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं के शिकार हैं।
3: नाक पर तिल
अगर आपकी नाक पर तिल है तो आप खूब यात्राएं करेंगे। नाक पर तिल वाले लोग आशिक मिजाज और अग्रेसिव टाइप के होते हैं। यह कदम सिर्फ आपके सेक्स जीवन की तुलना में आपके बारे में बहुत अधिक कहता है उनके जननांगों पर मोल वाले व्यक्ति को उदार और ईमानदार माना जाता है। जब एक रिश्ते में, यह व्यक्ति एक सच्चा प्रेमी होगा और सिर्फ सेक्स से ज्यादा उम्मीद करेगा। यह भी अपनी वित्तीय स्थिति के साथ खुश शादी और संतोष को दर्शाता है। बहुत दुख की बात है, हम पहली तारीख को जांच नहीं सकते हैं। नहीं रुको, हम (प्रकार) कर सकते हैं लेकिन नहीं, हम आग्रह करते हैं आपका तिल बहुत सी यात्रा का प्रतिनिधित्व करता है यह एक संकेत है कि व्यक्ति को अच्छे कर्मों के लिए मान्यता प्राप्त होगी। यदि तिल दाहिने पैर पर स्थित है तो यह अच्छी पति / पत्नी और पारिवारिक जीवन का प्रतिनिधित्व करता है। लेकिन, बाएं पैर पर एक अपने पति या पत्नी के साथ वित्तीय समस्याओं और मुद्दों का प्रतिनिधित्व करता है चीनी ज्योतिष नाभि के लिए बहुत महत्व देता है नाभि के करीब एक तिल है, जितना अधिक शुभ माना जाता है। पेट के दाहिनी ओर एक तीली अच्छे वित्त और महिलाओं की कमजोरी को इंगित करता है, लेकिन बायीं तरफ तिल ईर्ष्या का प्रतिनिधित्व करती है।
4: पेट पर तिल
जिस व्यक्ति के पेट पर तिल होता है वो चटोरे किस्म का होता है। ऐसे आदमी को मीठा खूब पसंद होता है। हालांकि वो कभी दूसरों को खिलाने में रूचि नहीं दिखाता है। ऊपरी होंठ या ठोड़ी के क्षेत्र में मोल वाले महिलाओं को सुंदर माना जाता है। ये चालें यह भी संकेत देती हैं कि वे एक संतुलित, सफल जीवन जीते हैं। आप अपने पूरे जीवन को अपने आप पर घूर रहे हैं चाहे वह आईने में हो या बेतरतीब ढंग से कपड़े पहने हुए आपके शरीर को अलग करने के लिए, आपने अपने स्वयं के स्पॉट और बाधाओं को देखा है। कभी आश्चर्य है कि उनका क्या मतलब है, अगर कुछ भी? ठीक है, जैसा कि यह पता चला है, कुछ लोग मानते हैं कि आपके मोल्स के पीछे एक अर्थ है। ये “पुरानी पत्नियों की कहानियों” में से कुछ की एक सूची है जो वास्तव में आप के लिए सचमुच रिंग कर सकते हैं उन्होंने हमें यकीन किया! अगर यह तिल एंजेलिना के रॉकिन ‘असली है और फ़ोटोशॉप की एक चीज नहीं है, तो यह सूची पैसे पर सही है। और उस पर बहुत पैसा माना जाता है कि उनके माथे के दाहिने किनारे के लोग अपने जीवन की प्रसिद्धि, सफलता और हरे रंग के सामान (काली नहीं) के लिए आगे बढ़ रहे हैं। यदि आपका बाउल आपके बाएं गाल पर है, तो आप एक अंतर्मुखी या होमबॉडी हो सकते हैं। कुछ गलत नहीं है उसके साथ! मर्लिन की बाईं ओर थी
5: गर्दन पर तिल
अगर आपकी गर्दन पर तिल है तो आपका जीवन सुखमय रहेगा। मोल्स। नहीं, मैं उन वसा वाले, प्यारे सा critters के बारे में बात नहीं कर रहा हूँ जो मैदान में रहते हैं। मैं अपने शरीर पर उन विभिन्न छोटे बाधाओं और बिन्दुओं के बारे में बात कर रहा हूं जो अक्सर आपके सिर को घबराहट में खरोंच कर देता है। जबकि मोल्स अक्सर प्रकृति में वंशानुगत होते हैं, वे आपके साथी के साथ कनेक्ट-द-डॉट्स के एक मजेदार गेम से अधिक के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है। यदि आपको नहीं पता था कि आपके शरीर पर तिल प्लेसमेंट आपके व्यक्तित्व के कुछ पहलुओं के प्रत्यक्ष लिंक है। अब उस तिल के प्रकार से अधिक रोमांचक नहीं है जो जमीन पर रहता है? माथे पर स्थित मॉल अक्सर व्यक्ति के ज्ञान का संकेत मिलता है। यहां स्थित तिल शिलाहार का प्रतिनिधित्व कर सकते हैं और एक सुखी विवाह की प्रवृत्ति का प्रतिनिधित्व कर सकते हैं। यदि तिल सही पक्ष पर स्थित है, तो इसका मतलब है कि व्यक्ति एक अच्छा व्यवसाय या विवाह साथी होगा। यदि यह बाईं तरफ स्थित है, तो इसका मतलब है कि उस व्यक्ति के पास भाग्य का सबसे अच्छा हिस्सा नहीं है। सही कंधे पर एक तिल कूटनीति, बुद्धि और एक गुप्त रखने की क्षमता को इंगित करता है हालांकि, इस विशेषता वाले लोग कभी-कभी अपने प्रियजनों से स्नेह को रोक सकते हैं बायीं कंधे पर एक तिल एक लड़के को इंगित करता है जो लड़ने से प्यार करता है, संभवत: क्योंकि उनका जीवन सुस्त और असंतुष्ट है। क्या यह सिर्फ मुझे है, या क्या यह हमारे शरीर की बाईं ओर प्रतीत होता है, लेकिन कुछ भी परेशानी नहीं है? इन मोलों को सुंदरता के लक्षण माना जाता है जिन लोगों को ठोड़ी पर और मुंह के चारों ओर मोल है उन्हें संतुलित होना जाना जाता है ये मॉल माना जाता है कि धन, सफलता और प्रसिद्धि आपके लिए चिह्नित की जाती है।
6: आँख पर तिल
जिन लोगों की आँखों पर तिल होता है, उन लोगों का आचरण बहुत अच्छा माना जाता है। कान पर तिल हर तरह से चतुराई का संकेत करता है आपका मस्तिष्क एक सुपर कंप्यूटर से ज्यादा शक्तिशाली है और धोखे की एक जटिल शक्ति रखेगा। जादू और भ्रमकारी कृत्यों आप ब्याज आप एक लंबी और सार्थक जीवन जी रहे हैं चीजें जो केवल देखभाल की जानी चाहिए आलस्य और अनैतिक रूप से ब्रेड की कमाई का मतलब है आप एक कर्मचारी के रूप में कभी भी संतुष्ट नहीं होंगे और आप क्यों नहीं? आपका तिल आपको उद्यमी बनने के लिए मजबूर कर देगी, चाहे आप अपनी ज़िंदगी बचत खोने के कितने भयभीत हो। यदि भाग्य आप के पक्ष में है और यदि आप अपने सभी विकल्पों को खुले रखते हैं, तो आप एक युवा और युवाओं में भाग्य और विशाल सफलता की गारंटी देते हैं। चेतावनी दीजिए, यह सब मूल्य के साथ आता है यदि आप अपने विचारों को निष्पादित करने की योजना नहीं बनाते हैं या अपने भविष्य को सुरक्षित करने के लिए आवश्यक कदम भी नहीं उठाते हैं; वृद्धावस्था आपके जीवन का सबसे खराब समय होगा आपका जीवन कठिन और कठिन हो जाएगा क्योंकि आपके चेहरे को झुर्रियाँ शुरू होती हैं और वह तिल अपने आकर्षण खोना शुरू कर देता है। आपको जो उपाय करना चाहिए वह केवल जल्दी योजना बनाने और प्रारंभिक कार्य करना है।
7: हथेली पर तिल
जिन लोगों की हथेली में तिल होता है, ऐसे लोगों को ज़िन्दगी में सफलता पाने से कोई रोक नहीं सकता। ऐसे लोग बहुत मेहनत करने वाले होते हैं। एक तिल यहाँ आपके लिए एक बड़ा रहस्यवादी रखती है। आप किस मार्ग पर चलने का निर्णय लेते हैं उसके आधार पर, आप अत्यधिक प्रसिद्धि या बदनामी के साथ समाप्त कर सकते हैं यदि भाग्य आप के पक्ष में है, तो यह आपको ऊपर ले जाएगा, लेकिन एक प्रतिकूल भाग्य आपकी पूरी उपलब्धियों को बेदखल करेगा। आपके पास रचनात्मकता और शोकेस बुद्धि की उच्च डिग्री है यह तिल आपको कभी भी किसी को क्षमा या भूलने की अनुमति नहीं देगा और आप किसी भी कीमत पर बदला लेने के लिए मजबूर करेंगे। सभी कीमतों पर आपराधिक गतिविधियों से बचा जाना चाहिए प्रसिद्धि और मान्यता कभी आपके जीवन को नहीं छोड़ेगी एक मजबूत शरीर, आंखों में आग, एक मुस्कान जो दुश्मनों को जीत सकता है और एक कल्पनाशील मन इस तिल की विशेष विशेषताएं हैं। आप जन्म के समय एक पार्टी के जानवर हैं और असाधारण जीवन के आदी हैं। प्यार आपको एक रोलर-कोस्टर की सवारी पर ले जाएगा, लेकिन अंत में, युद्ध लायक लड़ाई होगी आपको अपने पैसे दूसरों को कभी भी उधार देना नहीं चाहिए क्योंकि आप इसे वापस नहीं प्राप्त कर पाएंगे। अपने पैर को देखें और किसी भी पानी से संबंधित दुर्घटनाओं के बारे में सावधान रहें। इस तिल के साथ लोगों के लिए, खेल उनका धर्म होगा पर्याप्त समर्पित करने से आपको खेल के खिलाड़ी के रूप में शिखर पर ले जाया जा सकता है। यहां पर एक तिल आधिकारिक और सीईओ की विशेषताओं का भी प्रतीक है। जीवन आसान हो जाएगा, लेकिन आपके प्रतिस्पर्धी स्वभाव के कारण मानसिक शांति प्राप्त करना मुश्किल होगा। यात्रा करते समय घातक दुर्घटनाएं हो सकती हैं।
8: माथे पर तिल
माथे के मध्य में तिल होने का मतलब है कि आपका प्यार निर्मल है। दायीं तरफ का तिल व्यक्ति के किसी विषय में निपुण होने को दर्शाता है जबकि बायीं तरफ का तिल उसके फिजूलखर्ची होने की निशानी है। आप स्मार्ट काम करना पसंद करते हैं और अपने जीवन के हर पहलू में संतुलन बनाए रखने की कोशिश करते हैं। आप हमेशा एक व्यक्ति हैं जो लगातार कदम पर हैं और लगातार अपने घर, उद्यान, कार्यालय कक्ष को फिर से तैयार और फिर से डिज़ाइन करने के लिए और जो भी आपके स्वाद के अनुरूप नहीं हैं आपको नई चीजों के साथ पेश करना और नए स्थानों को देखना पसंद है। आप यात्रा और रोमांच का आनंद लें और एक बहुत ही चौकस आंख हैं। आपका जीवन पूर्ण जीवन जीने का एक उदाहरण है गाल पर तिल अन्य लोगों के लिए स्नेह और उदारता का पता चलता है। आप सामाजिक परिदृश्य पर सक्रिय हैं और एक उत्कृष्ट संवादवादी आपकी सफलता के बारे में अति अहंकार और अभाव की प्रवृत्ति है, जो आपको अपना अच्छा नाम दे सकती है। विश्वास और आत्मसम्मान के लिए, आप दूसरों के बारे में सोच और मूल्यांकन के बारे में भरोसा करते हैं। आपका भाग्य आपको विदेशों में यात्रा और नौकरी प्रदान करता है जिसके लिए आपको लगातार यात्रा करना पड़ता है हालांकि, यहां पर एक तिल विदेशी भूमि पर एक घातक दुर्घटना को इंगित करता है। ज्ञान और विज्ञान और गणित के लिए झुकाव के लिए आपकी योग्यता आपको महान ऊंचाइयों पर ले जाएगी। कोई भी आपके साथ अजनबी नहीं रह सकता है नए दोस्त बनाना आपके लिए केक का टुकड़ा है। आप विपरीत लिंग से बहुत प्रभावित हैं और उन में माता-पिता की पहचान करें। हालांकि, आपको गिद्धों को देखने की जरूरत है जो आपकी भावनाओं को धोखा दे सकता है और आपको पश्चाताप के साथ छोड़ सकता है।
9: कान पर तिल
कान पर तिल होना तो शुभ संकेत है। यह व्यक्ति की लंबी आयु को दर्शाता है। यह अभी तक सामान्य नहीं है, जब मोल्स भौहें के नीचे आते हैं – परिवार के साथ दुखी और असंतोष और काम का संकेत दिया जाता है। तनाव और तर्क आप बग होगा आपके लिए समाधान परिवार के मामलों में समझौता करना है और एक ऐसे साथी को ढूंढना है जो आपको जीवन के उन बुरे चरणों में ले जा सकता है। अपने पति या पत्नी के नाम पर अपना पैसा बचाने की कोशिश करें, या फिर आप एक पैसा बिना समाप्त हो सकते हैं। तिल के किसी भी प्रकार के लिए एक खराब स्थिति दिखाई देनी होगी आपकी वित्तीय स्थिति में लगातार बढ़ोतरी की प्रवृत्ति की वजह से दबाव में रहेगा। आपके जुआ के लिए भी एक आकर्षण है केवल एक चीज आपको पता होना चाहिए कि कब रोकना है अपने चुंबकीय आकर्षण के बावजूद विपरीत सेक्स के साथ इश्कबाज़ी करने की आपकी प्रवृत्ति आपको परेशानी में ले सकती है। यदि आप तिल के छल्ले छल कर सकते हैं, तो यह तिल अपने जीवन से बाहर निकल जाएं। एक तिल यहाँ यौन और अन्य दुर्भाग्यपूर्ण समस्या का कारण बनता है मानसिक उत्पीड़न, दुख, असंतोष आदि कभी भी आपके जीवन को नहीं छोड़ेंगे। यहां पर एक तिल आत्मघाती भावना भी भड़क सकती है। नाक के नीचे एक तिल का अर्थ सभी तरह से भौतिकवादी पूर्ति को इंगित करता है लेकिन भावनात्मक पूर्ति से रहित होता है। परिवार और आपके बंद वाले हमेशा आपको समर्थन और प्रोत्साहित करेंगे। किस्वा अब आप के पक्ष में है और कई बच्चों और पोते के साथ आपको आशीर्वाद देगा।
10: होंठ पर तिल
जिस व्यक्ति के होंठ पर तिल होता है, वो बहुत साफ दिल का होता है। वो सभी को बहुत प्यार करता है। आप एक आवेगी व्यक्ति हैं, जो अक्सर भव्यता के साथ अभिनय करते हैं जो आपको करिश्मा और एक शानदार व्यक्तित्व देता है, लेकिन जब आप बहुत अधिक राय रखते हैं तो आप मुश्किल हो सकते हैं। आप आसानी से गुस्से को छोड़ देते हैं लेकिन तर्क से कभी पीछे नहीं हटते नियोजन की कमी से आपका जीवन अस्थिर हो सकता है आपके जीवन में अनगिनत भाग्य भौहों के ऊपर एक तिल के द्वारा इंगित किया गया है। लेकिन एक पकड़ है; आपको कड़ी मेहनत के साथ कमाई करने की जरूरत है ईर्ष्यालु लोग अपनी मेहनत के पैसे को दूर करने के प्रयास में मीठी बात करने की कोशिश करेंगे। ऐसे मॉल वाले लोग पैसे बनाने के किसी भी आसान साधन या आकर्षक शॉर्टकट से बचना चाहिए। आपको सलाह दी जाती है कि आप अपनी स्वयं की प्रवृत्ति का पालन करें और आसानी से दूसरों पर भरोसा करने में सतर्क रहें, क्योंकि परिवार या दोस्त आपको दुर्भाग्य ला सकते हैं। धन, प्रसिद्धि और जीवन में सफलता हासिल करने के लिए खुफिया, रचनात्मकता, कौशल और एक कलात्मक प्रतिभा के अतिरिक्त आपको और क्या जरूरत है? बस अपने दिल को आप के नेतृत्व में, यह एक धोखेबाज रास्ते चल रहा है और आप एक मृत अंत कभी नहीं मुठभेड़ जाएगा। आपके लिए सफलता हर मोड़ के आसपास है धन बहुतायत में अर्जित किया जाएगा।
11: कंधे पर तिल
दाएं कंधे पर तिल होने का मतलब है कि आप दृढ़ निश्चयी हैं। वहीं बाएं कंधे पर तिल आपके तुनकमिजाज होने का संकेत है। मोल्स यहाँ रोग के शिकार होने की प्रवृत्ति का सुझाव देते हैं। शरीर में अत्यधिक अपर्याप्तता और महत्वपूर्ण पोषक तत्वों की कमी के कारण अक्सर बीमारी अधिक होती है। इस स्थान पर तिल के साथ एक व्यक्ति को बुखार, ठंड, एलर्जी आदि से आसानी से राहत नहीं मिली है। यहां पर एक तिल सफल बताती है लेकिन यह भी बहुत संतुलित जीवन है। आप न केवल समृद्ध, बल्कि प्रसिद्ध भी हो सकते हैं। आप को एक सुदृढ़ जीवन जीने के अवसर और पत्नी, परिवार और बच्चों की संतुष्टि से सम्मानित किया जाएगा। इस तिल के साथ महिला सुंदर, भाग्यशाली हैं और बहुत फैशनेबल हैं। आहार पर नियंत्रण बनाए रखा जाना चाहिए। सहिष्णुता एक गुणवत्ता है जो इस भूमिका के साथ एक व्यक्ति की जरूरत है, विशेष रूप से अपने बच्चों के प्रति। आपके बच्चों को सभी प्रेम और स्नेह के साथ व्यवहार करने की आवश्यकता है जो आप खरीद सकते हैं जीवन सरल होगा और उपलब्धियों एक बुखार हो जाएगा। हालांकि, संतोष की भावना हमेशा आपको घेर लेती है यहां पर एक तिल का मतलब खाद्य पदार्थों को ज्यादा खा रहा है और भेद्यता है। आप कुछ भी चाहते हैं और जो आपके पेट में खाद्य है और वह है जहां आपका स्वास्थ्य समझौता किया जाता है। यदि आप इस बात पर ध्यान नहीं देते कि आप कितना और क्या खा रहे हैं, पेट से संबंधित बीमारियां भोजन की जहर जैसी गंभीर खतरा बन सकती हैं।
12: उंगलियों पर तिल
जिस व्यक्ति के अंगूठे पर तिल हो तो वो कार्यकुशल, व्यवहारकुशल और न्यायप्रिय होता है। साथ ही तर्जनी पर तिल वाले ज्ञानी और धनवान, मध्यमा पर तिल वाले सुखी और शांतिमय, अनामिका पर तिल वाले यशस्वी और पराक्रमी, कनिष्ठा पर तिल वाले अमीर किन्तु दुःखी होते हैं। आलसी तरफ थोड़ा सा, क्या हम हैं? हाँ, इसे स्वीकार करें आप चारों ओर लाउंज पसंद करते हैं, और अगर भूख इतना दर्दनाक नहीं था, तो आप शायद भूखे रहेंगे। यदि आपकी छाती या बोबियों पर तिल है, तो आप लक्जरी और अवकाश की तरह हैं गर्म मिजाज़! यदि आपके नाक पर एक तिल है, तो हो सकता है कि आप चीजों से निपटने के अपने छोटे-से-छोटे, त्वरित-ते-प्रतिक्रिया वाले तरीके को देख सकें। आप भी इश्कबाज बहुत। जब आप अपनी दुल्हन को मिलते हैं, तब तक आप नीचे बैठ जाते हैं, लेकिन तब तक, आप प्लेिन ‘ इस भूमिका के लिए धन और अधिक धनराशि का शीर्षक है इसके रास्ते खोजने के लिए नकद की अपेक्षा करें, फिर अपनी उंगलियों को कर्ल करें और उसे दबाएं। वे कहते हैं कि अगर आपके दाहिनी हथेली पर एक तिल है, तो आप समृद्ध होंगे और अपनी बायीं हथेली पर आप आवेगपूर्ण होंगे। मान लीजिए कि इसका मतलब है कि कोई दूसरे का समर्थन कर सकता है? बेहतर यह परीक्षण नहीं। जिम्मेदार और समझदार लेकिन कभी भी, कभी उबाऊ नहीं। यदि आपके पास अपने कंधे पर एक तिल है, तो आप कोई व्यक्ति उस पर निर्भर कर सकते हैं। एक और धन को दर्शाता है! जाहिर है, आपके सही नेत्रगोलक या चक्कर पर तिल होने से आसान पैसे का प्रतीक होता है बाईं ओर, यह अहंकार का सुझाव देता है – दूत को गोली मारो नहीं!
13: छाती पर तिल
छाती की दायीं ओर तिल होना सुख और अच्छे भाग्य का संकेत है। जबकि बायीं तरफ का तिल दिखाता है कि ऐसी स्थिति में पत्नी कभी भी पति को सहयोग नहीं करती है। यदि छाती के मध्य में तिल है तो ऐसे लोग सुखी होते हैं। क्या आप चाहते हैं कि आपका जीवन कैसे विकसित हो सकता है? या आप अपने व्यक्तित्व के बारे में जानने में रुचि रख सकते हैं; जो कुछ भी हम आपकी मदद करने के लिए खुश हैं नहीं, हम आपका नाम या जन्म विवरण नहीं चाहते हैं; हमें सिर्फ आपको दर्पण को पकड़ने और अपने सुंदर चेहरे पर नजर डालने की ज़रूरत है समझ गया? अच्छा, अब अपनी सुंदरता को निहार करना बंद करो और अपने चेहरे पर तिल का पता लगाएं याद रखें कि हम एक प्रमुख तिल की तलाश कर रहे हैं, न कि एक मुँहासे या चेहरे के अन्य चेहरे। यदि आप अपने चेहरे पर तिल या मोल्स की स्थिति का पता लगाया है, तो नीचे दी गई तस्वीर के साथ इसे पुन: पुष्टि करें और यदि निकटता में मिलते-जुलते संख्या में मिलते हैं और उस तिल का छिपी अर्थ बताएं। हर कोई जानता है कि एक तिल को आसानी से हटाया जा सकता है, लेकिन मैं आपको पढ़ने की जांच करने के लिए सलाह देता हूं ताकि आप अपने भाग्यशाली शुभंकर से छुटकारा न दें। इन पदों में से किसी एक पर तिल बावजूद विद्रोही और एक मुक्त उत्साही प्रकृति का प्रतीक है। आपके भीतर एक रचनात्मक सरल और कलात्मकता आपकी दूसरी प्रकृति बन जाती है। आपके वरिष्ठ और सहकर्मियों ने जीवन के प्रति अपने दृष्टिकोण का सम्मान किया और हमेशा आप को वापस लाएगा। लेकिन यह वास्तव में नहीं है कि आप क्या होना चाहिए। भाग्य ने आपको अपना खुद का व्यवसाय चलाने के लिए कौशल और किस्मत प्रदान की है और अपना खुद का मालिक बनना है। सलाह के एक टुकड़े के रूप में अपने माता-पिता या बड़ों से सम्मानजनक दूरी बनाए रखने की कोशिश करता है।
14: कमर पर तिल
कमर पर तिल अच्छा संकेत नहीं माना जाता है। ऐसे लोगों के जीवन से परेशानियां कभी कम नहीं होती हैं। यह तिल इंगित करता है कि व्यक्ति काफी रचनात्मक है और मन की एक कलात्मक मोड़ है। उनका मानना ​​है कि उनके पक्ष में हमेशा अच्छे भाग्य होते हैं। जिन लोगों के पास इन मोल हैं, वे एक ठोस कारक हैं, जो बदले में उन्हें प्रचुरता में धन और खुशी लाती है। यह तिल काफी आकर्षक है और किसी व्यक्ति की सुंदरता को परिभाषित करता है। ऐसा कहा जाता है कि इस तिल के साथ लोगों को एक अद्भुत व्यक्तित्व है और उन्हें भी अच्छे इश्कबाज के रूप में माना जाता है! वे बेहद मैत्रीपूर्ण होते हैं और एक आकर्षक प्रकृति होती है जो उन्हें विशुद्ध रूप से आकर्षक बनाती है। यदि आपके पास मंदिर पर एक तिल है, तो यह माना जाता है कि व्यक्ति को अपने जीवन में बहुत कुछ जाना पड़ता है या फिर कुछ नई जगह पर स्थानांतरित हो सकता है। यदि आपके पास एक है तो क्या आप खुद को जांच रहे हैं? हालांकि यह इस विशेष स्थान पर बहुत अच्छा नहीं लगता है, आम तौर पर यह माना जाता है कि वह व्यक्ति सभी ट्रेडों का जैक है और वह / वह क्या करता है में काफी प्रतिभाशाली है। जिस व्यक्ति को यह तिल होता है वह काफी प्रभावशाली माना जाता है और उस काम के किसी भी क्षेत्र में वह बहुत सम्मान देता है जो वह चुनता है। इस तिल के साथ लोग कम कठिनाइयों का सामना करते हैं और जीवन की प्रगति के रूप में अमीर हो सकते हैं।
15: पैरों पर तिल
जिन लोगों के पैरों में तिल होता है, उनका जीवन भटकाव भरा होता है। वो यात्रा करने के शौकीन होते हैं।

Related Articles

Back to top button