ज्ञान भंडार

शाओमी ने लॉन्च की बच्चों के लिए स्मार्ट वॉच

एजेंसी/ mi650_050216063759चीनी टेक दिग्गज शाओमी ने स्मार्ट वॉच Mi Bunny लॉन्च की है. पिछले हफ्ते इसे चीन में पेश किया गया था जिसे अब कंपनी की वेबसाइट से खरीदा जा सकता है. इसकी कीमत 399 युआन है. (लगभग 3,000 रुपये).

आपको बता दें कि इसे बच्चों के लिए खासतौर पर डिजाइन किया गया है. इसके जरिए पेरेंट्स अपने बच्चों पर कहीं से भी नजर रख सकते हैं. यह घड़ी ग्लोबल पोजिशनिंग सिस्टम यानी जीपीएस और वाईफाई कनेक्टिविटी से लैस है.

पेरेंट्स बच्चों को कर सकते हैं ट्रैक
इसकी दूसरी खासियत यह है कि स्मार्टफोन के जरिए पैरेंट्स किसी एरिया को ‘सेफ’ मार्क कर सकते हैं. इसके अलावा इसमें कई ऐसे फीचर्स हैं जो बच्चों पर नजर बनाए रखेंगे. इसमें पैनिक के लिए SOS बटन दिया गया है जिसके जरिए पैरेंट्स को बच्चों के खतरे में होने का अलर्ट मिलेगा.

किए जा सकते हैं फ्री कॉल्स
यह घड़ी इन्बिल्ट सिम कार्ड के साथ मिलेगी जिसमें 6 फैमिली मेंबर के नंबर्स स्टोर किए जाए सकते हैं. इन 6 कॉन्टेक्टस से फ्री बात की जा सकती है. इतना ही नहीं इसमें फैमिली मेंबर्स के कॉल आ सकते हैं और सिर्फ एक टैप के जरिए इससे कॉल लगाई जा सकती है.

यह वॉच वाटरप्रूफ है और इसके एप में तीन महीने तक लगातार बच्चों की डेली एक्टिविटी ऑटोमैटिक रिकॉर्ड होती रहेगी.

इसकी बैट्री 300mAh की है जो 6 दिनों तक का बैकअप दे सकती है . इसमें एलईडी डॉट मैट्रिक्स डिस्प्ले दिया गया है और यह एंड्रॉयड और iOS स्मार्टफोन्स से कनेक्ट किया जा सकता है. इसे कस्टमर्स दो कलर ऑप्शनेस पिंक और ब्लू में खरीद सकते हैं.

Related Articles

Back to top button